कर्नाटक उपचुनाव में कोविड अस्पताल में भर्ती या संगरोध निर्वाचकों के लिए पोस्टल बैलेट
कर्नाटक उपचुनाव में कोविड अस्पताल में भर्ती या संगरोध निर्वाचकों के लिए पोस्टल बैलेट
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक राज्य में बेंगलुरु शहरी जिले में राजराजेश्वरी नगर और तुमकुरु जिले में सिरा के लिए उपचुनाव 11 नवंबर, 2020 को निर्धारित किया गया है और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित चार एमएलसी सीटों के चुनाव 28 अक्टूबर को होने हैं। कोरोना के कारण 80 साल से अधिक उम्र के विकलांग और बुजुर्ग लोगों के लिए मूल रूप से पोस्टल बैलट का विकल्प उन लोगों के लिए बढ़ाया जाएगा, जिन्होंने कोरोनोवायरस या घर या संस्थागत संगरोध के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने पोस्टल बैलेट विकल्प के लिए आदेश जारी किया है। कोरोना पॉजिटिव टेस्ट रिजल्ट की कॉपी या सक्षम स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशों के साथ संलग्न इलेक्टोरल का एक आवेदन बताता है कि कोरोना के कारण आवेदक राज्य में या राज्य के भीतर संगरोध में अस्पताल में भर्ती है। आवेदन प्राप्त करने पर, चुनाव आयोग पोस्टल बैलट विकल्प को सत्यापित और अनुमोदित करेगा। निर्वाचन अधिकारी डाक मतपत्र देने और निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के लिए निर्धारित तिथि से पहले इसे एकत्र करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करेंगे। "मतदाता को चुनाव अधिकारियों की यात्रा की तारीख और अनुमानित समय के बारे में पहले से सूचित किया जाएगा। इस तरह के अंतरंग को मोबाइल फोन नंबर पर एसएमएस के माध्यम से दिया जा सकता है, जहां भी फॉर्म -12 डी में आवेदन में उल्लेख किया गया है।

एहतियाती उपाय और COVID-19 प्रबंधन प्रोटोकॉल के रूप में, चुनाव आयोग ने वोट देने के इच्छुक मतदाताओं के लिए मास्क, सैनिटाइटर, थर्मल स्क्रीनिंग और सामाजिक भेद को अनिवार्य कर दिया है। मतदान अधिकारियों को फेस शील्ड और दस्ताने दिए जाएंगे। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए कोरोनावायरस दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए चुनाव आयोग ने डोर-टू-डोर अभियान और सार्वजनिक बैठकों की अनुमति दी है।

राजस्थान के बाद यूपी में मंदिर के महंत पर चली गोली, इस मामले को लेकर किया हमला

राजस्थान: पुजारी की हत्या के चार दिन बीते, पुलिस के हाथ अब भी खाली, 7 आरोपी फरार

केरल: कोरोनोवायरस के मामलों में लगातार हो रही है बढ़ोतरी, जानिए क्या है आँकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -