केरल: कोरोनोवायरस के मामलों में लगातार हो रही है बढ़ोतरी, जानिए क्या है आँकड़ा
केरल: कोरोनोवायरस के मामलों में लगातार हो रही है बढ़ोतरी, जानिए क्या है आँकड़ा
Share:

कोच्चि: केरल राज्य में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। केरल ने शनिवार को COVID-19 के 11,755 मामलों की पुष्टि के साथ उच्चतम एकल-दिवसीय वृद्धि दर्ज की। 11,755 सकारात्मक मामले परीक्षण किए गए 66,228 नमूनों से आए हैं, जो दर्शाता है कि दिन के लिए राज्य की परीक्षण सकारात्मकता दर 17.75% है। इसका मतलब है कि परीक्षण किए गए प्रत्येक 100 में से 17 से अधिक लोग वायरस के लिए सकारात्मक पाए गए हैं। मलप्पुरम, कोझीकोड, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, एर्नाकुलम और कोल्लम जिलों से 11,000 से अधिक मामले सामने आए।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को मीडिया से कहा कि अक्टूबर और नवंबर महीने राज्य के लिए महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि सकारात्मक मामलों में और वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि 10 से ऊपर टीपीआर से पता चलता है कि बीमारी का प्रसार अधिक है और अधिक लोग सकारात्मक परीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि केरल की आबादी का घनत्व अपने पड़ोसी राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है और इसलिए राज्य को और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

सीएम ने कहा कि जनसंख्या के उच्च घनत्व के बावजूद, राज्य मूल रूप से संख्याओं को नियंत्रित करने में सक्षम था, जबकि कर्नाटक और तमिलनाडु दोनों ने 6-2 लाख को पार कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की कुशल स्वास्थ्य प्रणाली की वजह से केरल में मृत्यु दर अन्य राज्यों की तुलना में कम है। मुख्यमंत्री ने लोगों को याद दिलाया कि पिछले कुछ महीनों में केरल ने अपनी चिकित्सा क्षमताओं में वृद्धि की है, हालांकि, चिकित्सा समुदाय अब महीनों तक अथक परिश्रम करने के बाद थक गया है। उन्होंने लोगों से पहले से अधिक सावधान रहने, चिकित्सा समुदाय को सुनने और मास्क पहनने और शारीरिक गड़बड़ी का अभ्यास करने का आग्रह किया।

राजस्थान के बाद यूपी में मंदिर के महंत पर चली गोली, इस मामले को लेकर किया हमला

राजस्थान: पुजारी की हत्या के चार दिन बीते, पुलिस के हाथ अब भी खाली, 7 आरोपी फरार

नक्सलियों ने किया 25 आदिवासियों का सामूहिक क़त्ल, ‘पुलिस के एजेंट’ होने के शक में किया नरसंहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -