पुर्तगाल ने जीता अंतर-संसदीय चुनाव
पुर्तगाल ने जीता अंतर-संसदीय चुनाव
Share:

222 मतों के साथ अंतर-संसदीय संघ (IPU) के राष्ट्रपति चुनाव ने पुर्तगाल को चुना है। चुनाव मैदान में 4 उम्मीदवार पुर्तगाल के डुटर्टे पाचेको, पाकिस्तान के मुहम्मद संजरानी, उज्बेकिस्तान के अकमल सैदोव और कनाडा की पाकिस्तानी मूल की सलमा अताउल्लाह हैं। एकल दौर के मतदान में, 56% ने पुर्तगाल के डुटर्टे पाचेको को वोट दिया।

शेष उम्मीदवारों के वोट वितरण निम्नानुसार हैं। उज्बेकिस्तान को 67 वोट मिले, कनाडा को 53 वोट मिले और पाकिस्तान को सबसे कम 52 वोट मिले। आईपीयू के 30 वें राष्ट्रपति डुटेरा पाचेको हैं। वह 1991 से पुर्तगाल की संसद के सदस्य रहे हैं। उनके पास संसदीय कार्यों का व्यापक अनुभव है। उन्होंने संसद में विभिन्न कार्यों का आयोजन किया है, जिसमें बजट और वित्त समिति के सदस्य और विदेशी मामलों पर समिति और पुर्तगाली समुदाय शामिल हैं। 140 आईपीयू देशों के 400 सदस्यों ने मतदान करने के लिए पंजीकरण कराया था। चुनाव एक दूरस्थ इलेक्ट्रॉनिक गुप्त मतदान के माध्यम से हुए।

सूत्र कहते हैं, भारत पाकिस्तान की उम्मीदवारी का विरोध कर रहा था और उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान से मुहम्मद संजरानी के ऊपर उज्बेकिस्तान के पुर्तगाल के डुटर्टे पाचेको या अकमल सैदोव का भी हाथ होगा।

अपहृत 13 वर्षीय लड़की को अपहरणकर्ता से बरामद कर भेजा गया आश्रय गृह

अमेरिका में चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका, किले में तब्दील हुआ व्हाइट हाउस

चुनाव में ट्रम्प को हराना चाहते है जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -