अमेरिका में चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका, किले में तब्दील हुआ व्हाइट हाउस
अमेरिका में चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका, किले में तब्दील हुआ व्हाइट हाउस
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में चुनाव के दिन हिंसा की आशंका के बीच व्हाइट हाउस, प्रमुख वाणिज्य क्षेत्रों और मार्केट में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। आज यानि मंगलवार को होने वाली वोटिंग से पहले अहम सरकारी प्रतिष्ठानों को हाई अलर्ट पर रखा गया हैं। सीक्रेट सर्विस (खुफिया सेवा) ने व्हाइट हाउस को किले में बदल दिया है। इसके बाद व्हाइट हाउस के चारों तरफ एक अस्थायी ऊंची दीवार खड़ी की गई है।

चुनाव की पूर्व संध्या पर, हिंसा की आशंका को देखते हुए, कामगार प्रमुख दुकानों और स्टोरों पर सुरक्षा के लिए लकड़ी के फ्रेम लगाते हुए नज़र आए। यह प्रक्रिया न्यूयॉर्क से लेकर बोस्टन तथा ह्यूस्टन से लेकर वाशिंगटन एवं शिकागो तक दिखाई दी। अमेरिका के 2020 के राष्ट्रपति पद के चुनावों को देश के हाल के इतिहास के सर्वाधिक विभाजनकारी चुनावों में से एक माना जा रहा है। दोनों पक्षों के समर्थकों ने घोषणा की है कि वे मंगलवार रात को वोट काउंटिंग शुरू होने के बाद से वाशिंगटन के मध्य जुटेंगे, इनमें 'ब्लैक लाइवज़ मैटर' आंदोलन से संबंधित लोग भी शामिल हैं।

इस वर्ष शुरू में जॉर्ज फ्लायड की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद भड़के हिंसक प्रदर्शनों में वाशिंगटन में कई दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को क्षति पहुंची थी। वाशिंगटन पोस्ट ने खबर दी है कि चुनाव बाद इस तरह की हिंसा की आशंका को देखते हुए दुकानदार अपनी दुकानों की खिड़कियों पर लकड़ी के बोर्ड लगवा रहे हैं और अतिरिक्त सुरक्षा ले रहे हैं। 

29 मिलियन यूरो के लिए इटली के ऑप्टोटेक में 100 pc हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बनाई ये योजना

इन बड़े बैंकों ने दिया ग्राहकों को झटका, अब पैसे जमा करने और निकालने पर भी लगेगा चार्ज

वित्त मंत्रालय ने जीएसटी मुआवजे पर 16 राज्यों को 2-किश्त के रूप में जारी किए 6,000 करोड़ रुपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -