पोप फ्रांसिस ने पहले अफ्रीकी-अमेरिकी के लिए नियुक्त किए नए कार्डिनल
पोप फ्रांसिस ने पहले अफ्रीकी-अमेरिकी के लिए नियुक्त किए नए कार्डिनल
Share:

वेटिकन सिटी: पहले अफ्रीकी-अमेरिकी कार्डिनल को हाल ही में पोप फ्रांसिस द्वारा निर्माण के लिए नियुक्त किया गया है। नए 13 कार्डिनल 28 नवंबर, शनिवार को बनाए गए थे, जिसमें पहला अफ्रीकी-अमेरिकी शामिल था, जिसने एक दिन अपने उत्तराधिकारी को शरीर पर रखा था।

सेंट पीटर्स बेसिलिका के बढ़ते गुंबद के नीचे नए "चर्च के राजकुमारों" ने 83 वर्षीय पोंटिफ के चरणों में एक-एक करके झुकाया, जिन्होंने अपने सिर पर चतुष्कोणीय स्कारलेट टोपी, या बिरेटा रखा था। विविध समूह के सदस्य इटली, माल्टा, फिलीपींस, चिली, ब्रुनेई, मैक्सिको और संयुक्त राज्य अमेरिका से आते हैं। वे न केवल 1.3 बिलियन वफादार चर्च के बदलते चेहरे को दर्शाते हैं, बल्कि दुनिया के गरीबों पर केंद्रित पुजारियों में जेसुइट पोप के विश्वास को भी दर्शाते हैं। वाशिंगटन के आर्कबिशप ने शुक्रवार को बताया कि वह पहले अफ्रीकी-अमेरिकी कार्डिनल बनाए जाने के लिए एक "प्रतीकात्मक व्यक्ति" थे। समारोह के दौरान, फ्रांसिस ने नए कार्डिनल्स को उनके नए "एमिनेंस" और "लोगों के करीब" होने से भटकने की चेतावनी नहीं दी। उन्होंने यह भी कहा, “एक कार्डिनल के वस्त्र, जो कि रक्त का रंग है, एक सांसारिक भावना के लिए, एक धर्मनिरपेक्ष ence एमिनेंस’ का रंग बन सकता है। जब आपको लगेगा, आप सड़क से हट जाएंगे। ”

इस साल कोरोना की वजह से पोप और अन्य सभी कार्डिनल्स के साथ "शांति का चुंबन" का आदान प्रदान की परंपरा को निलंबित कर दिया गया था। फ्रांसिस ने वाशिंगटन डीसी के आर्चबिशप का नाम भी दिया, कार्डिनल बनने वाले पहले अफ्रीकी-अमेरिकी विल्टन ग्रेगरी। फ्रांसिस रविवार को पारंपरिक रूप से नए कार्डिनल्स के साथ भाग लेंगे।

लैंडशट जर्मन क्रिसमस बाजार कोरोनावायरस के आसपास के तरीके खोजें

hualong और चीन का पहला घरेलू परमाणु रिएक्टर का परीक्षण ऑनलाइन होगा शुरू

वैक्सीन परिवहन के लिए तैयार किए जा रहे है फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -