वैक्सीन परिवहन के लिए तैयार किए जा रहे है फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे
वैक्सीन परिवहन के लिए तैयार किए जा रहे है फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे
Share:

वैक्सीन की नई आशाओं के साथ, दुनिया किसी भी समय कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग करने का इंतजार कर रही है, जर्मनी के फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे के अधिकारी विभिन्न स्थानों से दुनिया भर में उपलब्ध होने वाले लाखों वैक्सीन के परिवहन की प्रक्रिया को संभालने के लिए तैयार हो रहे हैं। यह फार्मास्यूटिकल सामानों के परिवहन में सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है और यह कोविड-19 वैक्सीन के परिवहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

लुफ्थांसा कार्गो के संचालन निदेशक करिन क्रेस्टन ने कहा कि अब तनाव बढ़ रहा है कि हम 'हॉट' चरण में प्रवेश कर रहे हैं। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यह भी बताया कि वे अगस्त से वैक्सीन परिवहन के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। फ्रेट इन्फ्रास्ट्रक्चर के प्रमुख मैक्स फिलिप कॉनराडी ने कहा, "प्रक्रियाएं स्थापित हो गई हैं, हम बहुत आश्वस्त हैं और हम अच्छी तरह से तैयार हैं।" महामारी की शुरुआत के बाद से, हवाई अड्डे के अधिकारी अतिरिक्त घंटे काम कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी दवाएं समय पर वितरित की जाती हैं, जिनमें सर्जिकल गाउन, मास्क शामिल हैं और यह सुनिश्चित करना कि बंदरगाह किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार है।

कार्गो कूल सेंटर ’इस प्रक्रिया की मुख्य जरूरत है, एक विशाल तापमान पर लगभग 120,000 टन टीके और अन्य दवा उत्पादों को संभालना। क्षेत्र में तापमान नियंत्रित गोदामों के लिए आवश्यक 12,000 वर्ग मीटर (129,000 वर्ग फीट), स्टोरिंग दवाओं के लिए आवश्यक है, और लगभग 8,000 वर्ग मीटर (86,000 वर्ग फीट), फुटबॉल के मैदान के आकार के आसपास, अकेले लुफ्थांसा कार्गो को संभालता है, क्रिस्तन ने कहा। एयर पोर्ट ने हाल ही में उच्च तकनीक वाले प्रशीतित "डॉलियों" में निवेश किया है जो कि विमानों को शीत भंडारण से टीकों के परिवहन में मदद करेगा। फ्रैंकफर्ट निर्माताओं के साथ बातचीत कर रहा है कि कैसे यातायात को कुशलता से अनुकूलित किया जा सकता है।

अफगानिस्तान को भारत से 80 मिलियन अमेरिकी डॉलर की परियोजनाएं हुई प्राप्त

इसरो से साझेदारी करेगी स्वीडन की अंतरिक्ष एजेंसी

टोक्यो के शौचालय कक्ष सार्वजनिक स्थानों में बने अपारदर्शी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -