पांडिचेरी विधानसभा ने 3613.66 करोड़ रुपये का बजट पारित किया
पांडिचेरी विधानसभा ने 3613.66 करोड़ रुपये का बजट पारित किया
Share:

पुडुचेरी या पांडिचेरी विधानसभा ने अप्रैल से अगस्त तक 2022 के पहले पांच महीनों के लिए सरकार के खर्च को कवर करने के लिए बुधवार को 3,613.66 करोड़ रुपये के लिए लेखानुदान पारित किया।

इस विधेयक को मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने सदन में पेश किया, जिनके पास वित्त मंत्रालय भी है। सदन में इसे ध्वनिमत से मंजूरी दी गई। लेखानुदान पारित करने के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

अप्रैल, मई, जून, जुलाई और अगस्त के महीनों के लिए, बिल 4,385 करोड़ रुपये के भुगतान और विनियोग की अनुमति देता है, जिसमें विधानसभा द्वारा वोट किए गए 3,613.66 करोड़ रुपये और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की समेकित निधि से 771.34 करोड़ रुपये वसूले गए हैं।

विधानसभा ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए कई विभागों के लिए वित्त पोषण में 606.27 करोड़ रुपये की पूरक मांग को भी मंजूरी दे दी। इसमें विधानसभा द्वारा मतदान किए गए 432.54 करोड़ रुपये और पुडुचेरी सरकार के समेकित कोष पर वसूले गए 173.73 करोड़ रुपये शामिल हैं।

इस बीच, द्रमुक और कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने पूर्ण बजट पेश करने में सरकार की विफलता के विरोध में विधायिका से वाकआउट किया। विपक्षी नेता डीएमके के आर शिवा ने विधायकों को सदन से बाहर निकाला।

डीएमके और कांग्रेस के सदस्य सुबह संसद की बैठक शुरू होते ही सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे और तख्तियां उठा रहे थे। विपक्षी नेता ने कहा कि लेखानुदान अस्वीकार्य है और सवाल किया कि केंद्रीय बजट के दौरान आवंटन पूरा होने के बावजूद प्रशासन पूर्ण बजट क्यों पेश नहीं कर रहा है।

'450 रुपए की रोटी, 1050 की दाल..', एशिया के टॉप-50 रेस्टॉरेंट्स में शामिल हुए दिल्ली-मुंबई के Restaurants

इंडिया रेटिंग्स ने वित्त वर्ष 23 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को 7-7.2 प्रतिशत तक कम कर दिया

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा पाकिस्तान दौरा, अब IPL में दिल्ली के लिए खेलेंगे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -