'450 रुपए की रोटी, 1050 की दाल..', एशिया के टॉप-50 रेस्टॉरेंट्स में शामिल हुए दिल्ली-मुंबई के Restaurants
'450 रुपए की रोटी, 1050 की दाल..', एशिया के टॉप-50 रेस्टॉरेंट्स में शामिल हुए दिल्ली-मुंबई के Restaurants
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने एशिया के बेस्ट-50 (Asia's Best-50 Restaurants) में जगह बनाई है. इसके साथ देश के दो और रेस्टोरेंट भी इस सूची में शामिल हुए हैं. ये सूची विलियम रीड बिजनेस मीडिया लिमिटेड ने तैयार की है और इसमें पहले नंबर पर जापान के टोक्यो का एक रेस्टोरेंट है. इस लिस्ट में भारत की ओर से  मुंबई का Masque रेस्टोरेंट 21वें स्थान पर है. मुंबई के इस रेस्टोरेंट के मेन्यू लिस्ट को अगर आप देखें, तो इसमें आपको 450 रुपये की समोसा चाट मिलेगी, वहीं लैंब दम बिरयानी की कीमत 1250 रुपये है. 

मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में स्थित इस रेस्टोरेंट की शुरुआत शेफ प्रतीक साधु और निदेशक अदिति डुगर ने की थी. इसी सूची में 22वें नंबर पर भारत की राजधानी नई दिल्ली के Indian Accent का नाम है. इसे शेफ Manish Mehrotra ने शुरू किया है. दिल्ली के लोधी गार्डन इलाके में मौजूद इस रेस्टोरेंट का लुक भी काफी खास है. जब आप इस रेस्टोरेंट का मेन्यू कार्ड पर देखेंगे, तो आपको 450 रुपये में बटर चिकन कुलचा (तंदूरी रोटी की एक वैराइटी) से लेकर ओनियन हर्ब मिलेट रोटी, एपलवुड स्मोक्ड बेकन कुलचा तक काफी आइटम्स मिलेंगे. वहीं यहां दाल मुरादाबादी का रेट 1,050 रुपये है. तो स्मोक्ड बैंगन रायता के लिए आपको 525 रुपये चुकाने होंगे.

इस सूची में दिल्ली का ही एक और रेस्टोरेंट Megu शामिल है, जो 49वें स्थान पर है. The Leela होटल के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित ये रेस्टोरेंट अपने Miso Grilled Baby Chicken के लिए काफी मशहूर है. इसकी कीमत 1,800 रुपये है. वहीं यहां मिलने वाले BBQ New Zealand Lamb Chops का रेट 2,800 रुपये तक है. इस सूची में में पहले स्थान पर है जापान के टोक्यो का Den और बाकी बैंकॉक का Sorn दूसरे और टोक्यो का ही Florilege तीसरे पायदान पर है.

तमिलनाडु को 'तमिल राष्ट्रवाद' की आग में झोंकने की साजिश, आतंकी संगठन LTTE को फंडिंग- NIA की चार्जशीट

इन बैंकों में है आपके अकाउंट तो हो जाए सावधान, अप्रैल से बदल जाएंगे बड़े नियम

'CM सर, मेरी शिकायत सुनिए..', महिला ने सीएम योगी को बताई शिकायत, महज 24 घंटे में हो गया समाधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -