MP में रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टी, प्रशासन ने ध्वस्त किए 52 मकान-दुकान
MP में रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टी, प्रशासन ने ध्वस्त किए 52 मकान-दुकान
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश में खरगोन एवं बड़वानी में रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना के पश्चात् राज्य में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई है। इस सिलसिले में कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा पुलिस महानिरीक्षक की ओर से सभी शहरों को आदेश जारी किए गए है। खरगोन एवं बड़वानी में प्रशासन ने दंगाईयों के 52 मकान-दुकान गिराने की कार्रवाई की। 

वही कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा मध्य प्रदेश पुलिस महानिरीक्षक की ओर से भोपाल-इंदौर पुलिस आयुक्त, सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, समस्त सेनानी विसबल तथा सभी रेल पुलिस अधीक्षक को सोमवार को आदेश जारी किए गए। आदेश में आगामी आने वाले पर्वों डॉ. अंबेडकर जयंती, बैसाखी, महावीर जयंती, गुड फ्राई डे, हनुमान जयंती, ईस्टर संडे, जमातुलबिदा, परशुराम जयंती/ अक्षय तृतीया/ ईद उल फितर में सांप्रदायिक सौहार्द एवं कानून इंतजाम को देखते हुए पुलिस कर्मियों को अनावश्यक अवकाश न देने के लिए बोला गया है। 

इसके साथ ही इस अवधि में सभी अफसर तथा कर्मचारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने को बोला गया है। पुलिस महानिरीक्षक की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अपरिहार्य हालातों में जरुरत होने पर संबंधित पुलिस अधीक्षक/ जोनल पुलिस महानिरीक्षक सीमित अवधि के लिए अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे। साथ ही सीनियर अफसरों के लिए पुलिस महानिदेशक के अनुमोदन पर अवकाश स्वीकृत हो सकेंगे। आपको बता दें रविवार रामनवमी के त्यौहार पर खरगोन एवं बड़वानी में जुलूस में पथराव की घटना हो गई। इसके साथ ही खरगोन में आगजनी भी की गई। इसमें कई लोग चोटिल हो गए। खरगोन के कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। तत्पश्चात, राज्य सरकार ने दंगाईयों को चिन्हित कर कार्रवाई भी आरम्भ की है। 
 

भारत, अमेरिका रक्षा आपूर्ति श्रृंखला सहयोग शुरू करने पर सहमत

बेकाबू हुई वरुणावत पर्वत पर लगी भयंकर आग, झुलसा वनकर्मी

भारत की रूसी तेल की मासिक खरीद यूरोप की तुलना में कम है: जयशंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -