कोरोना से बचने के लिए पुलिसकर्मी रहेंगे होटल में, काम के घंटे भी हुए कम
कोरोना से बचने के लिए पुलिसकर्मी रहेंगे होटल में, काम के घंटे भी हुए कम
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इससे बचने के लिए पुलिस लगातार अपनी ड्यूटी कर रही है . वहीं पुलिसकर्मियों के लगातार कोरोना संक्रमण के शिकार होने के बाद अब विशेष सावधानी बरती जा रही है. जी हां उन्हें व उनके परिवारों को वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए थानों में तैनात 3551 पुलिसकर्मियों की रहने की व्यवस्था होटल, भवन, मैरिज गार्डन में की जा रही है. ये पुलिसकर्मी अपने थाना क्षेत्र के होटल में रुकेंगे. एक कमरे में एक पुलिसकर्मी रुकेगा. शारीरिक रूप से उनकी मजबूती के लिए विटामिन सी की गोलियां देखकर उनकी ड्यूटी के घंटे कम कर दिए गए हैं. आपको  बता दें कि दो दिन से पुलिस और उनके परिवार मिलकर करीब 15 पुलिसकर्मी और परिवार संक्रमित हो गए हैं. उनके स्वास्थ्य को देखते हुए रोजाना 70 पुलिस कर्मिर्यों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक थानों में ड्यूटी के दौरान एक बाइक पर दो लोग ड्यूटी कर रहे थे. कार में भी दो से ज्यादा लोग घूम रहे थे. इस प्रकार से गश्त करने पर रोक लगा दी गई है. पुलिस चेकिंग के दौरान बैरिकेड्स लगाकर वाहनों को रोकने व सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाकर कार्रवाई करने को कहा गया है. वहीं पुलिस कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए उनके ड्यूटी के घंटे घटाकर आठ कर दिए गए हैं.

जानकारी के लिए बता दें अमूमन पुलिसकर्मी दस से 12 घंटे की ड्यूटी करते हैं. रुकने के दौरान पुलिसकर्मियों को संतरे और विटामिन सी की गोलियां दी जाएंगी ताकि वे ज्यादा से ज्यादा अच्छी नींद ली जा सकें.

गिलास में कम निकला दूध तो पिता ने बेटे को मार दी गोली

लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा

कोरोना: सुरक्षित रहे परिवार, इसलिए डॉक्टर ने कार को ही बना लिया अपना घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -