लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा
लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा
Share:

गोरखपुर: कोरोना वायरस के बढ़ रहे संकट से लोगों को उबारने को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहायता के लिए  हर संभव प्रयास शुरू किया है। सरकारी मशीनरी लगातार कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में लगी हुई है। वहीं इस कार्य में गोरक्षपीठ भी पीछे नहीं है। गोरक्षपीठाधीश्वर के पदचिन्हों पर चलते हुए नाथ सम्प्रदाय के इस केंद्र ने भी भूखों के लिए अन्न का भंडार और जरूरतमंदों के लिए खजाना खोल रखा है।

यहां आने वाला कोई भी शख्स मायूस होकर नहीं लौट रहा। पीठ कार्यालय पर आपदा संबधी सारी परेशानियों का समाधान किया जा रहा है। मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी सुबह से लेकर देर रात तक अपने सहयोगियों के साथ अपनी निगरानी में ही सारे काम पूरे करा रहे हैं। समस्या को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश कर रहे हैं। मंदिर के सचिव द्वारिका ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, "महामारी के दौरान कोई भूखा न सोए और जरूरतमंद खाली हाथ न लौटे, इसका प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मृत्यु की दशा में उसके अक्षम परिवार वालों को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। जरूरत की हिसाब से उन्हें धन, राशन और अन्य तरह की मदद दी जा रही हैं।" उन्होंने बताया कि,"गोरखपुर मंदिर में कार्यालय की तरफ से चल रहे भंडारे में भूखों के लिए पर्याप्त इंतज़ाम है। भोजन बनाने वाले लोग इस दौरान सतर्क रहते हैं। सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है। जरूरत के हिसाब से बहुतों को कच्चा खाद्यान्न भी प्रदान किया जा रहा है।"

भारत में नौकरियों पर गहराया संकट, लॉक डाउन से 30 फीसद लोग हो जाएंगे बेरोज़गार

कोरोना की मार से उबरा बाज़ार, आज दिनभर जमकर हुआ कारोबार

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -