'दिल्ली की 16 मस्जिदों में पुलिस ने नहीं पढ़ने दी जुमे की नमाज़..', जफरुल इस्लाम का दावा
'दिल्ली की 16 मस्जिदों में पुलिस ने नहीं पढ़ने दी जुमे की नमाज़..', जफरुल इस्लाम का दावा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने दिल्ली पुलिस पर हैरतअंगेज़ आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए दावा किया है कि शुक्रवार (जुमे) को दिल्ली पुलिस ने 16 मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों को नमाज पढ़ने नहीं दी. उन्होंने ट्वीट में एक उर्दू अखबार इंकलाब की कटिंग भी साझा की है. बता दें कि गत शुक्रवार को होली और शब-ए बारात के पर्व एक साथ आए थे.

अपने ट्वीट में जफरुल इस्लाम ने कहा है कि दिल्ली के पंचशील इलाके की 16 मस्जिदों में पुलिस ने शुक्रवार को जुमे की नमाज नहीं पढ़ने दी गई. एक बेहद पुरानी मस्जिद के इमाम ने बताया है कि ऐसा 50 वर्षों में पहली बार हुआ, जब इस प्रकार उन्हें नमाज पढ़ने से रोक दिया गया है. बता दें कि जफरुल इस्लाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने वर्ष 2021 में धार्मिक भावनाएं भड़काने को लेकर शिकायत दर्ज की थी. उस वक़्त जफरुल इस्लाम से लंबी पूछताछ हुई थी. पुलिस ने उनका लैपटॉप भी जब्त कर लिया था. अब जफरुल इस्लाम के आरोंपों पर दिल्ली पुलिस ने स्पष्टीकरण दिया है.

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जफरुल इस्लाम जिन मस्जिदों का जिक्र कर रहे हैं, वे सभी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की निगरानी वाले स्मारक हैं. इनमें सूरज उगने से पहले और सूरज ढलने के बाद किसी को प्रवेश नहीं दिया जाता है. पुलिस ने बताया कि बहुत वर्षों से दिल्ली में देखा गया है कि शब-ए-बारात के अवसर पर दिल्ली और खासतौर पर नई दिल्ली में बाइक सवार बड़े पैमाने पर हुड़दंग करते हैं. इस वजह से कई बार कानून व्यवस्था बिगड़ जाती है. शुक्रवार को होली थी और शब-ए बारात भी थी. इसलिए दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था के मद्देनज़र लोगों को देर शाम इन इमारतों में दाखिल नहीं होने दिया. 

पुलिस न बताया कि दो वर्षों से वैसे ही कोरोना महामारी के कारण सब बंद था. इसलिए  इस बारी सख्ती के साथ कानून लागू किया गया है. दिल्ली पुलिस के PRO ने कहा कि 3,4 वर्ष पूर्व शब-ए-बारात के दिन दिल्ली में क्या होता था, कितना हुड़दंग मचाया जाता था. ये सभी को पता है. जिस कार्य के लिए पुलिस को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, उसके लिए पुलिस पर इल्जाम लगाए जा रहे हैं. 

अप्लॉज एंटरटेनमेंट और क्वेस्ट फिल्म्स द्वारा निर्मित अपर्णा सेन की "द रेपिस्ट" को मिला सम्मान

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए खुशखबरी, हांगकांग ने भारत, अमेरिका सहित 9 देशों की फ्लाइट से हटाया प्रतिबंध

होली पर जहरीली शराब पीने से बिहार में 32 लोगों की मौत, कई लोग अब भी अस्पताल में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -