अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए खुशखबरी, हांगकांग ने भारत, अमेरिका सहित 9 देशों की फ्लाइट से हटाया प्रतिबंध
अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए खुशखबरी, हांगकांग ने भारत, अमेरिका सहित 9 देशों की फ्लाइट से हटाया प्रतिबंध
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए हांगकांग ने भारत और अमेरिका समेत 9 देशों की फ्लाइट से प्रतिबंध हटाने की घोषणा कर दी है. ये फैसला 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा. इसके साथ ही होटल में क्वारंटीन होने का समय भी घटाकर आधा कर दिया जाएगा. हालांकि, इसके लिए पैसेंजर्स का कोरोना टेस्ट निगेटिव आना आवश्यक है.

बता दें कि हांगकांग ने 5 जनवरी 2022 को भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस और नेपाल से आने वाली उड़ानों पर पाबन्दी लगा दी थी. हांगकांग की मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैरी लैम के अनुसार, दूसरे प्रतिबंध भी धीरे-धीरे हटाने पर विचार किया जा रहा है. मगर यह सब अलग-अलग चरणों में किया जाएगा. फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरी पाबंदियां जारी रहेंगी.

हांगकांग में संक्रमण की रफ्तार कम होने पर अन्य प्रतिबंधों को 21 अप्रैल से हटाना शुरू किया जाएगा. सबसे पहले रात में रेस्टोरेंट खुलने की इजाजत दी जाएगी और 4 लोगों के एक साथ बैठकर खाने पर लगी रोक हटा दी जाएगी. इसके बाद जिम, मसाज पार्लर और सार्वजनिक मनोरंजन केंद्र खोले जाएंगे. लैम ने बताया कि जल्द ही आम लोगों के लिए चलाई जा रही सामूहिक जांच की योजना को भी रोक दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर नजर रखेगी और जरूरत पड़ने पर फिर से सामूहिक जांच के बारे में विचार करेगी.

3 हजार से कम के बजट में दिल को खुश कर देंगी ये जगहें

होली पर जहरीली शराब पीने से बिहार में 32 लोगों की मौत, कई लोग अब भी अस्पताल में भर्ती

ऑस्ट्रेलिया से वापस लाई गईं 29 दुर्लभ भारतीय मूर्तियां, पीएम मोदी ने किया निरिक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -