बरगाड़ी बेअबदी कांड का मुख्य आरोपी संदीप बरेटा को पुलिस ने दबोचा, 2015 का है मामला
बरगाड़ी बेअबदी कांड का मुख्य आरोपी संदीप बरेटा को पुलिस ने दबोचा, 2015 का है मामला
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के फरीदकोट जिले के बहुचर्चित बरगाड़ी बेअबदी कांड के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड संदीप बरेटा को पुलिस ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया है. वह डेरा सच्चा सौदा सिरसा की राष्ट्रीय कमेटी का मेंबर है. संदीप बरेटा बरगाड़ी बेअदबी की तीनों वारदातों में नामजद आरोपी है. कोर्ट ने इन मामलों में संदीप बरेटा सहित 2 अन्य कमेटी के सदस्य हर्ष धुरी और प्रदीप क्लेर को भी भगोड़ा घोषित किया हुआ है. वहीं, फरीदकोट जिला पुलिस टीम बेंगलुरु के लिए निकल गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, फरीदकोट के बरगाड़ी में बेअदबी का ये मामला 12 अक्टूबर 2015 का है. इस साल फरीदकोट के बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की गई थी. इसके बाद सिख संगठनों ने कोटकपूरा और बहबल कलां में विरोध प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए 14 अक्टूबर को कोटकपूरा और बहबल कलां में पुलिस ने लाठी चार्ज किया था.   

हालांकि, प्रदर्शनकारी पीछे हटने के लिए राजी नहीं थे. लिहाजा, पुलिस ने बहबल कलां में गोलीबारी की, जिसमें 2 सिख युवकों की जान चली गई थी. इसके साथ ही कोटकपूरा में भी हुई हिंसक झड़प में कई प्रदर्शनकारी घायल हुए थे. पंजाब सरकार द्वारा बनाई गई SIT पहले इस मामले में छानबीन कर रही थी. हालांकि, बाद में CBI को यह मामला सौंप दिया गया था.

कश्मीर सिंह पर NIA ने घोषित किया 10 लाख का इनाम, नाभा जेल ब्रेक मामले में है आरोपी

केरल के हिन्दू मंदिरों में शाखा नहीं लगा सकेगी RSS, जारी हुआ सर्कुलर, कांग्रेस ने किया समर्थन

शराब घोटाला: छत्तीसगढ़ में ED का बड़ा एक्शन, 121 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां कुर्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -