कश्मीर सिंह पर NIA ने घोषित किया 10 लाख का इनाम, नाभा जेल ब्रेक मामले में है आरोपी
कश्मीर सिंह पर NIA ने घोषित किया 10 लाख का इनाम, नाभा जेल ब्रेक मामले में है आरोपी
Share:

चंडीगढ़: केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने कश्मीर सिंह गल्वड्डी उर्फ बलबीर सिंह पर 10 लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया है. बता दें कि, कश्मीर सिंह पंजाब के नाभा जेल ब्रेक का आरोपी है. कश्मीर सिंह खालिस्तानी समर्थक है, जिसकी तलाश जांच एजेंसी बीते काफी समय से कर रही थी.

NIA ने टेरर-गैंगस्टर नेटवर्क को लेकर दर्ज FIR में कश्मीर सिंह पर यह इनाम घोषित किया है. कश्मीर सिंह के खिलाफ IPC की धारा 120-बी, 121, 121-A और अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन की धारा 17, 18, 18-B और 38 के तहत मामले दर्ज किए हैं. सात वर्ष पूर्व यानी 2016 में पलविंदर पिंडा समेत कई बदमाशों ने नाभा हाई सिक्योरिटी जेल पर हमला कर 4 अपराधियों के जेल से बाहर जेल से छुड़ा लिया था.

इनमें खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF) के सदस्य हरमिंदर सिंह मिंटू और कश्मीर सिंह गलवट्टी शामिल थे. इसके साथ ही गैंगस्टर विक्की गौंडर और गुरप्रीत सेखों और उनके साथी को भी जेल से छुड़ा लिया गया था. जेल से भागने के बाद विक्की और प्रेमा लाहौरिया राजस्थान के श्रीगंगानगर में छिपे हुए थे. इनके ठिकाने की सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने 2018 में इन दोनों अपराधियों का एनकाउंटर कर दिया था, जबकि इसी साल खालिस्तान समर्थक हरमिंदर सिंह मिंटू की जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. लेकिन, कश्मीर सिंह पुलिस की पहुंच से अभी भी दूर है. वहीं, अब NIA ने उसके ऊपर 10 लाख के इनाम का ऐलान किया है.

अतीक अहमद की काली कमाई का मालिक कौन ? शाइस्ता और जैनब में शुरू हुई जंग

हमने वक़्त के हिसाब से खुद को ढाला, लेकिन अपने मूल्यों और जड़ों को कभी नहीं छोड़ा- सिडनी में भारतीयों से बोले पीएम मोदी

ममता सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन से भी बड़ा प्रदर्शन! 800 दिन से धरना जारी, खून से चिट्ठी लिख रहे लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -