सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाला हिंदू बांग्लादेशी गिरफ्तार

ढाका। बांग्लादेश में एक हिंदू व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। इस व्यक्ति पर कथित तौर पर फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने का आरोप था। गौरतलब है कि इस भड़काऊ पोस्ट के चलते लगभग 4 दिन पूर्व अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों के 30 से अधिक घरों को आग के हवाले कर दिया गया है। आगजनी से वहां रहने वाले हिंदूओं में दहशत फैल गई थी। हालांकि इस आगजनी के बाद गृहमंत्री असदुज्जामां खान कमाल ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया है।

उन्होंने हिंदूओं को सुरक्षा उपलबध करवाने का आश्वासन दिया है और कहा है कि सरकार उनके साथ है। भले ही बांग्लादेश की राजनीतिक मान्यता कुछ भी हो, हिंदूओं को मदद और सुरक्षा दी जाएगी। हिंसा की घटना को उन्होंने साजिश बताया। गौरतलब है कि इस्लामिक दल जहमात ए इस्लामी के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया में धार्मिक भावनाऐं आहत करने का आरोप इस युवक पर लगाया था और फिर हिंसा भड़क गई थी। सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाले व्यक्ति को मंगलवार को पकड़ लिया गया है।

इसकी पहचान टूटू चंद्र राॅय के तौर पर हुई है। यह अपने पारिवारिक घर से मिला जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। मिली जानकारी के अनुसार हिंसा भड़काने का आरोप जमात ए इस्लामी नामक संगठन पर लगा है। यह संगठन बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी का सहयोगी संगठन बताया जा रहा है।

ड्रम के सहारे नदी पार कर बांग्लादेश पहुंचा रोहिंग्या मुसलमान

बांग्लादेश से हार के बाद भारत अंडर-19 एशिया कप से बाहर

क्रिकेटर की '0' नम्बर जर्सी देख चौंक गए फैन्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -