बांग्लादेश से हार के बाद भारत अंडर-19 एशिया कप से बाहर

कुआलालम्पुर: मलेशिया में चल रहे अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन लगातार असराहनीय रहा हैं. पिछले दिनों भारत को क्रिकेट की सबसे कमजोर मानी जानी वाली टीम नेपाल से 19 रनो से हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद भारत कल अपने 'करो या मरो' मैच में बांग्लादेश से भी हार गया ,और इसी हार के साथ मौजूदा चैंपियन भारत एशिया कप से बहार हो गया.

बारिश से प्रभावित यह मैच प्रति पारी 32 ओवर कर दिया गया, मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की, और निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 187 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने 28 ओवर में ही दो विकेट पर 191 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इसी के साथ उसने भारत को एशिया कप से भी बहार का रास्ता दिखा दिया. बांग्लादेश की जीत और भारत की हार के कारण ग्रुप-ए से बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. वही ग्रुप-बी में पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने अंतिम चार में अपनी जगह बनाई.

भारतीय टीम की तरफ से 7वें नंबर के बल्लेबाज सलमान खान ने सर्वाधिक नाबाद 39 रन बनाए. उनके अलावा अनुज रावत ने 34 और हार्विक देसाई ने 21 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश ने पिनाक घोष के नाबाद 81 रन की मदद से आसानी से जीत दर्ज की. उनके अलावा मोहम्मद ताविद हिरदोय ने नाबाद 48 रन बनाए. 

यें भी पढ़ें-

जाने क्यों? हार्दिक पांड्या को अंपायर ने दिखाया था थप्पड़

बेंगलुरु एफसी के ब्रैंड एम्बेसेडर बने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़

रोजर फेडरर ने जीता इस साल का 50 वा मैच

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -