देश में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण पर पीएम मोदी की रिव्यू मीटिंग हुई शुरू, PMO के अफसर भी शामिल

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी देश में टीकाकरण के हालात तथा कोरोना की स्थिति पर बैठक ले रहे हैं। इसमें टीकाकरण ड्राइव की समीक्षा भी की जाएगी। मीटिंग में PMO के अफसर, स्वास्थ्य सचिव तथा नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल उपस्थित हैं। देश में अब तक कोरोना टीके के 31.48 करोड़ खुराकें लगाए जा चुके हैं। इनमें 26.02 करोड़ को प्रथम तथा 5.45 करोड़ को दोनों खुराकें लग चुकी हैं। 21 जून से देश भर में नए दिशा-निर्देशों के अनुसार टीकाकरण ड्राइव आरम्भ होने के पश्चात् से निरंतर 50 लाख से अधिक डोज लगाए जा रहे हैं। कोविन ऐप के अनुसार, शनिवार को ही शाम साढ़े 5 बजे तक 56.31 लाख खुराक लगाई जा चुकी हैं।

वही देश में शुक्रवार को कोरोना के 48,618 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इस के चलते 64,524 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी मगर 1182 व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं सक्रीय मामले मतलब उपचार करा रहे संक्रमितों के आंकड़े में 17,101 की कमी रिकॉर्ड की गई है।

इसके साथ ही देश में कोरोना की नियंत्रित होती स्थिति के बीच चिंता की बात यह है कि 10 प्रदेशों में अब भी संक्रमण दर 5% से अधिक बनी हुई है। मतलब इन प्रदेशों में अब भी हर 100 टेस्ट पर 5 से अधिक रोगी मिल रहे हैं। इनमें सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, केरल, नगालैंड, गोवा, आंध्र प्रदेश, ओडिशा तथा अरुणाचल प्रदेश सम्मिलित हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं को जेपी नड्डा ने दिया सुझाव, कहा- हर महीने अपने बूथ के एक व्यक्ति के घर जाकर...

इंडोनेशिया में लगभग 950 चिकित्साकर्मियों की कोरोना की वजह से हुई मौत

यूएई: केरल के दो प्रख्यात आयुर्वेद डॉक्टरों को मिला गोल्डन वीजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -