ED ने कुर्क की संजय राउत के करीबी की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति
ED ने कुर्क की संजय राउत के करीबी की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति
Share:

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीते शुक्रवार को एक बयान में कहा है कि, 'उसने महाराष्ट्र के एक व्यक्ति की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।' उनका कहना है इस व्यक्ति की पत्नी और शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी के बीच कथित रूप से लेन-देन पर भी जांच एजेंसी ने नजर बनाये रखी है। इस पूरे लेन-देन का 4,300 करोड़ रुपये से अधिक के पीएमसी बैंक धनशोधन मामले की जांच से संबंध है। केवल यही नहीं बल्कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रवीण राउत नाम के एक व्यक्ति ने कर्ज की आड़ में पीएमसी बैंक से 95 करोड़ रुपये का गबन किया है जिनमें से उन्होंने 1.6 करोड़ रुपये अपनी पत्नी माधुरी राउत को भी दिए है।

वहीं उसमे से माधुरी ने 55 लाख रुपये दो हिस्सों में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 'ब्याज मुक्त ऋण' के रूप में हस्तांतरित कर दिए हैं। इस मामले में ईडी ने बीते दिनों ही वर्षा राउत को भी इस लेनदेन के मामले में, अन्य कुछ सौदों के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया था। इन सभी मामलों के सामने आने के बाद से महाराष्ट्र और केंद्र के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि वर्षा राउत ने तीन बार एजेंसी के नोटिस को नहीं माना है लेकिन अब खबरें हैं कि वह आने वाले पांच जनवरी को मुंबई में ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पहुंच सकती हैं। संजय राउत दे चुके हैं सफाई: बीते दिनों ही पत्नी पर आरोप लगने के बाद संजय राउत ने कहा था, 'वे करीब डेढ़ महीने से इस मामले के सिलसिले में ईडी के साथ संपर्क में हैं। 55 लाख रुपये के कर्ज के लेन-देन के संबंध में ब्योरा ईडी को जमा किया जा चुका है।'

क्या कह रहा है आज का पंचांग, जानिए यहाँ शुभ-अशुभ मुहूर्त

एमजी मोटर और टाटा पावर ने स्थापित किया सुपरफास्ट पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन

हुंडई ने दिसंबर में सबसे ज्यादा दर्ज की बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -