महाराष्ट्र के यवतमाल में पीएम मोदी ने किया कई परियोजनाओं का लोकार्पण

मुंबई : प्रदेश के यवतमाल में विकास योजनाओं के शिलान्यास के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए पुलवामा के शहीदों को याद किया। पीएम मोदी ने सरकार की तमाम योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शेतकारी समाज से हमने लंबा संवाद किया। इसके साथ जो घुमंतू और बंजारा समाज है, उसके लिए भी कई बड़ी योजनाओं का एलान किया गया है। 

वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी, सुधारने में जुटे इंजीनियर

यह भी बोले पीएम मोदी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने कहा, "15 हजार तक महीना कमाने वाले साथियों को 60 साल के बाद पेंशन की व्यवस्था की जा रही है।" यवतमाल, महाराष्ट्र के कमोबेश पिछड़े जिलों में गिना जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि वन उपज के समर्थन मूल्य में बीते साढ़े चार साल में तीन बार बढ़ोतरी की गई है। एमएसपी के दायरे में आने वाली फसलों को भी बढ़ाया गया है। इसके अलावा 20 हजार से ज्यादा आदिवासी आबादी वाले क्षेत्रों में स्कूल खोले जा रहे हैं। यवतमाल के लिए तीन संस्थानों का लोकार्पण किया गया है। 

पुलवामा हमला: पाकिस्तान के खिलाफ भारत का अभियान तेज़, 25 देशों के राजदूतों से मिले गोखले

सीएम भी है मौजूद 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी कुछ देर पहले योजना के लाभार्थियों से मुलाकात हुई। उनके चेहरे पर जो संतोष दिखा वही आपके प्रधान सेवक को है। इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। बता दें पीएम मोदी का महाराष्ट्र में यह दौरा कई दिनों के बाद आयोजित हो रहा है.

यूपी में आकाशीय बिजली ने मचाया तांडव अब तक 10 से ज्यादा मौत

उत्तराखंड के लाखों कर्मचारियों को सरकार ने दी बढ़े हुए आवास भत्ते की सौगात

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवार के लिए इन राज्यों की सरकारों ने किया मुआवजे का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -