पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवार के लिए इन राज्यों की सरकारों ने किया मुआवजे का ऐलान

मुंबई : प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में महाराष्ट्र से शहीद हुए जवानों के परिवार को मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम फडणवीस ने कहा कि शहीदों के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा मिलेगा. बता दें इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य से शहीद हुए जवान के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा, एक आवास और एक सदस्य को नौकरी का ऐलान किया. 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अमेरिका समेत कई बड़े देश भारत के साथ खड़े हुए

इन राज्यों ने भी किया मुआवजे का एलान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को 25 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. वही यूपी की योगी सरकार ने राज्य के शहीद जवानों के परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी का ऐलान किया. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी राज्य के शहीदों को मुआवजे का ऐलान किया. उन्होंने राज्य से शहीद हुए जवानों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने राज्य के सभी स्कूलों में शनिवार को शहीदों के लिए 2 मिनट मौन रखने की बात भी कही.

झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया एक खूंखार नक्सली

अब तक 42 जवान शहीद 

जानकारी के अनुसार पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य से शहीद हुए जवानों को 12 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कई सालों के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलवामा में बीते गुरुवार को अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं. 

Flipkart TV Days सेल : स्मार्ट TV पर 15 हजार रु तक का तगड़ा डिस्काउंट, जल्द उठाएं फायदा

इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -