उत्तराखंड के लाखों कर्मचारियों को सरकार ने दी बढ़े हुए आवास भत्ते की सौगात

देहरादून : प्रदेश के ढाई लाख से अधिक कर्मचारियों को इस महीने से बढ़े हुए आवास भत्ते की सौगात मिलेगी। वित्त विभाग ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए। जारी शासनादेश के मुताबिक, आवास भत्ते की संशोधित दरें एक फरवरी से लागू होंगी। यानी कर्मचारियों के मार्च माह के वेतन में बढ़ा हुआ आवास भत्ता जुड़कर आएगा। बता दें इसी माह प्रदेश मंत्रिमंडल ने आवास भत्ते की दरों को आठ, 10 और 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया था। 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अमेरिका समेत कई बड़े देश भारत के साथ खड़े हुए

इन कर्मचारियों को मिलेगा फायदा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार माना जा रहा था कि वित्त विभाग आवास भत्ते की दरों को एक अप्रैल 2019 से लागू करने पर विचार कर रहा था। लेकिन उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय समिति द्वारा मसला अपर मुख्य सचिव और सचिव वित्त से उठाए जाने के बाद इसे एक फरवरी से लागू करने का फैसला लिया गया। भत्ते की सौगात राजकीय कर्मचारियों, विभिन्न राजकीय एवं सहायता प्राप्त शिक्षण, प्राविधि शिक्षण संस्थाओं के शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मियों को मिलेगी।  

झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया एक खूंखार नक्सली

जानकारी के लिए बता दें सरकारी आवासों में निवास कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों से भी सरकार आवास के रखरखाव को लेकर तय दोगुनी दर को फरवरी माह से वसूलेगी। इस संबंध में वित्त विभाग ने आज आदेश जारी कर दिया। बता दें यह सभी निर्णय काफी दिनों से पेंडिंग थे जिन पर अब सरकार ने फैसला कर लिया है. 

Flipkart TV Days सेल : स्मार्ट TV पर 15 हजार रु तक का तगड़ा डिस्काउंट, जल्द उठाएं फायदा

इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -