मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- गाँधी जयंती पर प्लास्टिक मुक्त भारत का संकल्प लें...

मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- गाँधी जयंती पर प्लास्टिक मुक्त भारत का संकल्प लें...

नई दिल्‍ली : पीएम नरेंद्र मोदी नेे आज अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार 2 अक्टूबर को जब हम महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती मनाएंगे तो इस मौके पर हम उन्हें न केवल खुले में शौच से मुक्त भारत समर्पित करेंगे बल्कि उस दिन पूरे देश में प्लास्टिक के इस्तेमाल के खिलाफ एक नए जन-आंदोलन की नींव रखेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं समाज के तमाम वर्गों से और निवासियों से अपील करता हूं कि इस साल गांधी जयंती हमारी अपनी भारत माता को प्लास्टिक से मुक्ति देने के रूप में मनाएं. बापू की जयंती का दिन एक ख़ास श्रमदान का उत्सव बन जाए. कई व्यापारी भाइयों-बहनों ने दुकान में एक तख्ती लगा दी है. जिस पर यह लिखा है कि ग्राहक अपना थैला साथ ले करके ही आएं. इससे पैसा भी बचेगा और हम पर्यावरण की रक्षा में भी अपना योगदान दे सकेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने देखा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की वजह से यह स्थिति बन गई है कि दुनिया में जिस किसी से भी मिलता हूं तो कोई न कोई योग के बारे में मुझ से सवाल-जवाब करते ही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश इन दिनों एक ओर बारिश का आनंद ले रहा है, तो दूसरी ओर हिंदुस्तान के प्रत्येक कोने में किसी ना किसी प्रकार से उत्सव और मेलों की धूम है. दीवाली तक यही सब चलेगा.

बाढ़ अदालत में पेश किए गए MLA अनंत सिंह, समर्थकों ने लगाए 'छोटे सरकार जिंदाबाद' के नारे

दिल्ली में लग सकता है कांग्रेस और आप को झटका, ये है कारण

राहुल गाँधी के कश्मीर दौरे पर बोले सत्यपाल मालिक, कहा- उनकी यहाँ जरुरत नहीं