श्रेष्ठ भारत का शस्त्र है स्वच्छता: पीएम मोदी
श्रेष्ठ भारत का शस्त्र है स्वच्छता: पीएम मोदी
Share:

नईदिल्ली। श्रेष्ठ भारत का शस्त्र है स्वच्छता। स्वच्छाग्रही का इसमें बड़ा महत्व है। स्वच्छ भारत के केंद्र में स्वच्छाग्रही है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत मिशन को लेकर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सभी चाहते हैं मगर इसके लिए कोई भी कार्य करने के लिए तैयार नहीं होता है। टाॅयलेट बनते हैं मगर उनका उपयोग नहीं होता है।

स्वच्छता बरतने और टायलेट का उपयोग करने के लिए परिवार, समाज को दायित्वबोध होना जरूरी है। परिवार और समाज के लोग, लोगों से टायलेट का उपयोग करने की अपील करें । उन्होंने अपनी यात्रा प्रसंग का उल्लेख करते हुए कहा कि, टायलेट का उपयोग नहीं किया जाता है। मगर इसकी आदत हमें डालनी होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत, गांधी जयंती से ही की थी। इस दौरान उन्होंने लोगों से विभिन्न स्थानों पर साफ-सफाई रखने की अपील की थी। इस अभियान के प्रारंभ होने के बाद बड़े पैमाने पर लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत अभियान का समर्थन किया था।

कई लोगों ने अपने आसपास के क्षेत्र, उद्यान आदि की सफाई  की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन को लेकर हुए जिस कार्यक्रम में उद्बोधन दिया उसमें केंद्रीय मंत्री उमा भारती आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

राज ठाकरे ने फिर साधा PM मोदी पर निशाना

'बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ' पर बनी फिल्म में पीएम मोदी देंगे अपनी आवाज़

शिव सेना की मांग, रेल मंत्रालय पर मुकदमा चले

ISIS से मुक्त हुए फादर टॉम पीएम मोदी से मिले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -