'अगर कांग्रेस न होती तो कैसा होता भारत...', पीएम मोदी ने राज्यसभा में चुन-चुनकर कसा तंज
'अगर कांग्रेस न होती तो कैसा होता भारत...', पीएम मोदी ने राज्यसभा में चुन-चुनकर कसा तंज
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण का जवाब दिया है. कल लोकसभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लेने के बाद एक बार फिर राज्यसभा में उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला है. इस बार उनका हमला अधिक तीखा रहा है. उन्होंने तंज वाले अंदाज में पूरे देश को बता दिया है कि अगर कांग्रेस नहीं होती तो देश का हाल क्या होता.

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि कांग्रेस ना होती तो देश का माहौल, देश का रूप अलग ही होता. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस ना होती तो सिखों का नरसंहार ना होता, कांग्रेस ना होती तो जातिवाद ना होता, कांग्रेस ना होती तो लोकतंत्र परिवारवाद मुक्त होता, अगर कांग्रेस ना होती तो देश में क्षेत्रवाद ना होता, कांग्रेस ना होती तो कश्मीरी पंडित पलायन न करते, यदि कांग्रेस न होती तो भारत विदेशी चश्मे की जगह स्वदेशी संकल्पों के रास्ते पर चलता, अगर कांग्रेस न होती तो देश पर आपातकाल का कलंक नहीं लगता.

उन्होंने आगे कहा कि यदि कांग्रेस ना होती तो सालों-साल पंजाब आतंक की आग में न जलता, यदि कांग्रेस ना होती तो दशकों तक भ्रष्टाचार को संस्थागत न बनाकर रखा होता, यदि कांग्रेस ना होती तो बेटियों को तंदूर में जलाने की वारदातें न होती. अब पीएम मोदी ने इतना बड़ा हमला तो किया, किन्तु शुरुआत में इतना अवश्य कह दिया कि महात्मा गांधी भी कांग्रेस नहीं चाहते थे. उन्हें भी इन सभी बातों की चिंता थी. पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा अतीत में किए गए कार्यों को गिनाते हुए कहा कि कई सरकारें उनकी वजह से बर्खास्त कर दी गई थीं.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -