क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) इलेक्शन के लिए दिल्ली कांग्रेस ने तैयारी आरम्भ कर दी है. चुनाव में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान समय पर हो सके, इसके लिए पार्टी चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों से आवेदन मांगेंगी, जिससे वक़्त पर टिकटों का बंटवारा हो सके. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि पार्टी इलेक्शन लड़ने के इच्छुक लोगों के लिए सोमवार से आवेदन पत्र बांटना आरम्भ करेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष ने बताया कि आवेदन फॉर्म दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन, डीडीयू मार्ग तथा सभी जिला पार्टी दफ्तरों से लिये जा सकेंगे. उन्होंने बताया कि आवेदन जमा करने की अंतिम दिनांक 15 फरवरी होगी. उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव फॉर्म के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की थी तथा पार्टी ने उन्हें जमा करने के लिए एक हफ्ते का वक़्त दिया है.

कुमार ने कहा कि कांग्रेस MCD इलेक्शन के लिए अपने प्रत्याशियों को जल्द से जल्द अंतिम रूप देगी जिससे उन्हें प्रचार के लिए पर्याप्त समय प्राप्त हो सके. बता दें कि दिल्ली में तीन नगर निगमों के 272 वार्डों के लिए चुनाव अप्रैल में होने का अनुमान है. बीते MCD चुनावों में बीजेपी ने 272 वार्डों में से कुल 181 जीतकर तीनों निगमों में सरकार में वापसी करते हुए बेहतरीन जीत दर्ज की थी. वहीं AAP सिर्फ 49 वार्ड जीतने में कामयाब रही थी, जबकि कांग्रेस ने चुनाव में 31 वार्ड जीते थे. दूसरी तरफ 2020 में विधानसभा चुनावों में बीजेपी को हराने वाली AAP नगर निकायों में सरकार में आने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है.

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

लोकसभा चुनावों में भाजपा पहली सीट जिताने वाले पूर्व सांसद जंगा रेड्डी का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -