पीएम मोदी ने किया 'लौह पुरुष' को याद, कहा- उनकी प्रेरणा से हम हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। गुजरात में मां नर्मदा के किनारे केवडिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन मां नर्मदा के दर्शन होना मेरे सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ रहते हुए भी विकास कार्य किया जा सकता है। पीएम मोदी आज अपने जन्मदिन पर अपने गृह राज्य गुजरात में हें। आज केवडिया में पीएम मोदी ने सबसे पहले प्रकृति पूजा, मां नर्मदा की पूजा और फिर गरुडेश्वर मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। 

इसके बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज निर्माण और सृजन के देवता विश्वकर्मा जी की जयंती है। नए भारत के निर्माण के जिस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं, उसमें भगवान विश्वकर्मा जैसी सृजनशीलता और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छाशक्ति बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज जब मैं आपसे बात कर रहा हूं तो सरदार सरोवर बांध और सरदार साहब की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा, दोनों ही उनकी इच्छाशक्ति और संकल्पशक्ति के प्रतीक है। मुझे विश्वास है कि उनकी प्रेरणा से हम नए भारत से जुड़े हर संकल्प को सिद्ध करेंगे और हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

पीएम मोदी ने माँ नर्मदा का गुणगान करते हुए कहा कि आज मां नर्मदा का जल सिर्फ कच्छ ही नहीं गुजरात के एक बड़े हिस्से के लिए पारस सिद्ध हो रहा है। नर्मदा का पानी, सिर्फ पानी नहीं है, वो पारस है, जो मिट्टी को स्पर्श करते ही उसे सोना बना देता है। नर्मदा के जल की वजह से सिंचाई की व्यवस्था बढ़ी है। 

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राज्य के हालात पर हुई चर्चा

अमित शाह को याद आया 2013, कहा- उस समय कोई प्रधानमंत्री को पीएम नहीं मानता था...

तेजस्वी यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया भाभी ऐश्वर्या के रोते हुए बाहर निकलने का सच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -