जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राज्य के हालात पर हुई चर्चा
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राज्य के हालात पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद वहां की स्थिति तनावपूर्ण है। इसलिए सरकार फैसले के महीने भर बाद भी राज्य के हालात पर करीब से नजर टिकाए हुई है। अभी राज्य में राष्ट्रपति का शासन होने के कारण राज्य की बागडोर राज्यपाल के हाथों में है। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कल यानि सोमवार को दिल्ली में पीएम मोदी से भेंट की । ऐसा माना जाता है कि उन्होंने राज्य में सुरक्षा स्थिति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी होगी। फैसले के 45 वें दिन कश्मीर घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा है।

पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, 'जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात की।' माना जाता है कि मलिक ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा स्थिति के बारे में मोदी को अवगत कराया। बता दें कि पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद-370 को समाप्त करते हुए जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा की थी।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नाम के ये दो केंद्रशासित प्रदेश 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आएंगे। सुरक्षा बलों ने घाटी के कई हिस्सों में प्रतिबंधों में ढील दी है, लेकिन व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहने और कुछ ही वाहनों के सड़क पर निकलने के चलते सामान्य जन जीवन गति नहीं पकड़ पा रहा है। सरकार के तमाम दावों के बावजूद घाटी में जनजीवन सामान्य नहीं दिख रहा है। इस बीच यह मामला भी शीर्ष दरवाजे के चौखटपर पहुंच चुका है।

अमित शाह को याद आया 2013, कहा- उस समय कोई प्रधानमंत्री को पीएम नहीं मानता था...

तेजस्वी यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया भाभी ऐश्वर्या के रोते हुए बाहर निकलने का सच

अब कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा भी हिंदी के विरोध में उतरे, बोले- हमारी भाषा कन्नड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -