वाराणसी हवाई अड्डे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
वाराणसी हवाई अड्डे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Share:

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 15 जुलाई को वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। गौरतलब है कि वाराणसी पीएम मोदी का लोकसभा क्षेत्र है। वाराणसी पहुंचने से पहले, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए प्रधानमंत्री का 'हार्दिक आभार' व्यक्त किया। 

प्रधान मंत्री सिगरा क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र का उद्घाटन करेंगे - रुद्राक्ष जो शहर की सांस्कृतिक समृद्धि की एक झलक पेश करेगा। इस कन्वेंशन सेंटर में 108 रुद्राक्ष स्थापित किए गए हैं और इसकी छत शिव लिंग के आकार की है। केंद्र शहर में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में लोगों के बीच सामाजिक और सांस्कृतिक बातचीत के अवसर प्रदान करेगा। वह बीएचयू अस्पताल में 100 बिस्तरों वाले एमसीएच विंग का भी उद्घाटन करेंगे। 

वही इस परियोजना का उद्देश्य काशी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ बनाना है। पीएम विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं और कार्यों का उद्घाटन करेंगे, जिसमें बीएचयू में 100-बेड एमसीएच विंग, गोदौलिया में बहु-स्तरीय पार्किंग, गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स और वाराणसी-गाजीपुर पर तीन-लेन फ्लाईओवर ब्रिज शामिल हैं।

खत्म हुआ इंतजार! इस राज्य में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी योजना

कैबिनेट ने 'तेलंगाना राज्य खाद्य प्रसंस्करण नीति' को दी मंजूरी

जानिए क्या है 186 करोड़ का 'रुद्राक्ष' ? जिसे आज काशीवासियों को अर्पित करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -