पीएम मोदी बोले- भारत कृषि प्रधान देश, फिर भी हमें आयात करना पड़ता है 70 हज़ार करोड़ का खाद्य तेल...
पीएम मोदी बोले- भारत कृषि प्रधान देश, फिर भी हमें आयात करना पड़ता है 70 हज़ार करोड़ का खाद्य तेल...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि हमें देश के नागरिकों को ‘Ease Of Living' और अन्तर्राष्ट्रीय अवसरों को प्राप्त करने के लिए ‘ ‘Ease Of Doing Busines' मुहैया कराने का प्रयास करना चाहिए. नीति आयोग की गवर्निेग काउंसिल की छठी बैठक के उद्घाटन सत्र पर पीएम मोदी ने कहा कि भारतीयों की आकाक्षांओं को पूरा करने और उनका जीवन स्तर बेहतर बनाने के लिए  ‘Ease Of Living' अत्यंत आवश्यक है

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमें अपने नागरिकों के ऊपर से सरकारी कंप्लायंस का भार हटा देना चाहिए. आज टेक्नोलॉजी का जमाना है, ऐसे में बार-बार एक ही दस्तावेज मांगने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने राज्यों से आगे आने का आग्रह करते हुए कहा कि राज्य एक छोटी टीम बनाएं और नागरिकों पर कंप्लायंस के बोझ को कम से कम करने का कार्य करें. उन्होंने केंद्र सरकार में इसके निर्देश दिए हैं और सरकार के कैबिनेट सेक्रेटरी इसके लिए काम कर रहे हैं. यह देश के नागरिकों के ‘Ease Of Living' के लिए अत्यंत आवश्यक है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज कोरोना के कारण हमें विश्व में एक अवसर मिला है. इस अवसर का फायदा उठाने के लिए हमारी कोशिश रहनी होनी चाहिए 'Ease Of Doing Business’. इसके लिए हमें अपने कानूनों में सुधार करना होगा और व्यवस्थाओं मे सुधार करना होगा. भारत की ग्लोबल पोजिशिनिंग और अवसर का फायदा उठाने के लिए 'Ease Of Doing Business’ अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि हम कृषि प्रधान देश कहे जाते हैं, इसके बाद भी हम 65 से 70 हजार करोड़ रुपये का खाद्य तेल विदेशों से आयात करते हैं. यह पैसा हमारे किसानों के अकाउंट में जा सकता है. बस उसके लिए हमें योजनाएं बनाने की आवश्यकता है. हमने दाल में प्रयोग किया और अब हमें विदेशों से दालें लाने में कम खर्च आता है.

'शरीर से सक्षम, लेकिन बुद्धि से अक्षम हैं सीएम सोरेन..', पूर्व CM रघुबर दास का विवादित बयान

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बोले सीएम गहलोत- यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का है परिणाम

'सरकार के खिलाफ नहीं बोला तो रोक देंगे अमिताभ-अक्षय की फिल्म शूटिंग...', जानिए पटोले के बयान पर क्या बोले सुरजेवाला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -