पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बोले सीएम गहलोत- यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का है परिणाम

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बोले सीएम गहलोत- यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का है परिणाम
Share:

जयपुर: श्रीगंगानगर देश का पहला जिला है, जहां पर पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा कीमत पर बिक रहा है। यहां पर शनिवार को पेट्रोल एवं डीजल की कीमत प्रति लीटर 40 पैसे मंहगा हो गया। इसके साथ-साथ पेट्रोल अब यहां पर 101.22 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों में निरंतर 11 दिन से हो रही वृद्धि को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार को घेरा है।

गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि पेट्रोल-डीजल के दामों से आमजन ग्रसित है। बीते 11 दिनों से निरंतर कीमत बढ़ रही हैं। यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का परिणाम है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम फिलहाल UPA के समय से आधे हैं, किन्तु पेट्रोल-डीजल के दाम अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। बता दें कि श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शनिवार को 40 पैसे वृद्धि हुई, जिसके पश्चात् पेट्रोल के 1 लीटर की कीमत बढ़कर 101.22 पर पहुंची और प्रीमियम पेट्रोल की कीमत बढ़कर 104 हो गए हैं। ऐसे ही डीजल 93.23 रुपए तथा टर्बो डीजल 96.90 प्रति लीटर हो गया है।

गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल पर 32.90 रुपये एवं डीजल पर 31.80 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी लगाती है। जबकि 2014 में यूपीए सरकार के वक़्त पेट्रोल पर केवल 9.20 रुपये एवं डीजल पर सिर्फ 3.46 रुपये एक्साइज ड्यूटी थी। मोदी सरकार को आमजन के हित में अविलंब एक्साइज ड्यूटी घटानी चाहिए। गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार ने प्रदेशों के हिस्से वाली बेसिक एक्साइज ड्यूटी को निरंतर घटाया है और अपना खजाना भरने के लिए केवल केन्द्र के हिस्से वाली एडिशनल एक्साइज ड्यूटी एवं स्पेशल एक्साइज ड्यूटी को निरंतर बढ़ाया है।

'शरीर से सक्षम, लेकिन बुद्धि से अक्षम हैं सीएम सोरेन..', पूर्व CM रघुबर दास का विवादित बयान

'सरकार के खिलाफ नहीं बोला तो रोक देंगे अमिताभ-अक्षय की फिल्म शूटिंग...', जानिए पटोले के बयान पर क्या बोले सुरजेवाला ?

जब महिला ने नहीं किया कोविड नियम का पालन, तब पुलिस अधिकारी ने लगाया अनोखा जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -