महात्मा गांधी की 151वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने नमन करते हुए कही ये बात
महात्मा गांधी की 151वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने नमन करते हुए कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: आज देश महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मना रहा है। इसके अलावा आज पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी है। ऐसे में पीएम मोदी आज राजघाट पर महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने आज विजय जयंती पर पूर्व पीएम लालबहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

बापू की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए एक वीडियो ट्वीटर पर साझा किया। इसके साथ उन्होंने लिखा है कि, 'हम गांधी जयंती पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे।'  उल्लेखनीय है कि ‘सत्याग्रह’ से लेकर ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ जैसे मुख्य आंदोलनों के माध्यम से शांतिप्रिय तरीके से देश में स्वराज की अलख जगाकर और अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल फूंककर महात्मा गाँधी ने देश की आज़ादी की नीव रखी थी। सिर्फ आम जनता ही नहीं, विश्वभर के महान व्यक्तित्व गांधी जी से प्रभावित थे।

इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की  जयंती पर उन्हें भी याद करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि, लाल बहादुर शास्त्री जी विनम्र और दृढ़ थे। उन्होंने सादगी को महत्व दिया और हमारे राष्ट्र के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित किया। हम उनकी जयंती पर उन्हें भारत के लिए किए गए हर काम के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ याद करते हैं।'

 

अयोध्या के बाद अटल टनल का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश के निजी सचिव हुए कोरोना संक्रमित

नज़रबंद चंद्रशेखर ने घर से ही शुरू किया धरना प्रदर्शन, कहा- दलितों के साथ हो रहा अन्याय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -