मैं गरीबी से निकल कर आया हूँ, इसलिए गरीब ही मेरी जाति और यही मेरी प्रेरणा - पीएम मोदी
मैं गरीबी से निकल कर आया हूँ, इसलिए गरीब ही मेरी जाति और यही मेरी प्रेरणा - पीएम मोदी
Share:

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने के लिए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। यूपी के कुशीनगर में सभा करने के बाद पीएम मोदी अभी डोरिया जिले में आयोजित की गई एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि पूर्वांचल ने महामिलावट को नकारने की इसलिए भी ठान ली है क्योंकि केंद्र में कड़े और बड़े फैसले लेने वाली मजबूत सरकार उसने देखी है। उन्होंने कहा कि ये मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार हो पाया है। हर तरह के कानून बनाकर हमने भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है।भ्रष्टाचारियों की संपत्ति, चाहे वो देश में हो या विदेश में, उसे पूरी तरह जब्त करने वाला कानून आपके इस चौकीदार ने बनाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप सोचिये एक भ्रष्टाचारी बैंकों से और सरकार में बैठे हुए लोगों की मदद से, फ़ोन कॉल बैंकिंग से हमारे देश के गरीबों का 9 हजार करोड़ रूपये का घोटाला करके भागा था। आपके इस चौकीदार ने, वो जितने रूपये लेकर भागा था, उससे सवा गुना कीमत की उसकी संपत्ति जब्त कर ली। आपकी मजबूत सरकार ने ही पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10% आरक्षण लागू किया है। आपकी मजबूत सरकार ने ही अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने का हौसला दिखाया है। आपकी मजबूत सरकार ही पहली बार आतंक के खिलाफ लड़ाई को सीमा पार लेकर गई है। उन्होंने रैली में मौजूद जनता से कहा कि ये चुनाव सिर्फ किसी सीट का, किसी को सांसद, मंत्री या प्रधानमंत्री बनाने का नहीं है बल्कि ये देश में एक बुलंद सरकार देने का चुनाव है। यही कारण है कि देश आज राष्ट्र के हितों को सर्वोपरि रखने वाली सरकार केंद्र में चाहता है। 

पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर हमला तेज करते हुए कहा कि आतंक से निपटना सपा और बसपा के बस की बात नहीं है। आज 8 लोग चुनाव लड़ रहे हैं वो कहते हैं हम प्रधानमंत्री बनेंगे, 20 सीटों पर लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। ये तो वो लोग हैं जो गली के गुंडे तक पर लगाम नहीं लगा पाते, आतंकवाद पर क्या लगाम लगाएंगे? मायावती द्वारा अपनी जाति पर सवाल उठाए जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग मोदी की जाति जानने चाहते हैं, वो लोग सुन लें, मोदी की एक ही जाति है- गरीब। गरीबी से ही निकलकर मैं यहां पहुंचा हूं। गरीबी ही मेरी प्रेरणा रही है। 

अमित शाह की हुंकार, जब तक एक भी भाजपा कार्यकर्ता जिन्दा है, कश्मीर भारत से अलग नहीं होगा

ट्रेड वॉर: बिना नतीजे के ख़त्म हुई दो दिनी बैठक, पर चीन को अब भी अमेरिका से उम्मीद

लोकसभा चुनाव: युवक ने भाजपा के झंडे से साफ़ किए जूते, कार्यकर्ताओं ने जमकर की धुनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -