सरकार चाहती है, पश्चिम को पानी और पूर्व को बिजली व एलपीजी मिले
सरकार चाहती है, पश्चिम को पानी और पूर्व को बिजली व एलपीजी मिले
Share:

दभोई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिवस पर गुजरात पहुॅंचे। यहाॅं उन्होंने सरदार सरोवर बाॅंध का लोकार्पण किया। इसके बाद वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने पहुॅंचे। उन्होंने आज गुजरात के दभोई में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि, धरती सूखी होने के बाद, यदि बेटा माॅं को पानी देता है तो उससे बड़ी सेवा क्या है। राज्य में विद्यार्थी पानी की आपूर्ति के प्रयास में अपनी पढ़ाई तक छोड़ देते हैं। आखिर इससे बड़ा भावुक पल क्या हो सकता है।

जो लोग करीब 200 किलोमीटर दूर तक पानी, भोजन, चारे की तलाश में जाते थे मगर अब नर्मदा नदी का पानी इन क्षेत्रों में पहुॅंचने पर इन लोगों का आशीर्वाद मुझे मिलेगा। इससे पशु भी लाभान्वित होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा प्रयास है कि पश्चिम को पानी मिले। पूर्व को बिजली व एलपीजी मिले। इस तरह की योजनाओं को लेकर हम कार्य कर रहे हैं कि भारत समर्थ बने।

सरदार सरोवर बाॅंध किसी एक राज्य का नहीं है। इस बाॅंध से राजस्थान को जल आपूर्ति की गई थी। ऐसा समय था जब भैरोसिंह शेखावत उपराष्ट्रपति थे और जसवंत सिंह केंद्रीय मंत्री थे। तब उन्होंने कहा था कि, मोदी जी जरा इतिहास देखिए राज्यों के बीच पानी के लिए लड़ाईयाॅं होती थीं। मगर आपने बिना किसी तनाव, बिना किसी विवाद के राजस्थान को इस बाॅंध से पानी दे दिया।

यह जल आपूर्ति बाड़मेर तक की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस योजना से भारत का स्वर्णिम इतिहास लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आदरपूर्वक धन्यवाद करना चाहता हूॅं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और लोगों के प्रति धन्यवाद है। मैं ऐसे आदिवासियों को नमन करता हूॅं जिनके त्याग और बलिदान के कारण विभिन्न क्षेत्रों में पानी पहुॅंच सकेगा।

पीएम मोदी आज देश को देंगे, सरदार सरोवर बांध की सौग़ात

अलवर से बीजेपी सांसद, महंत चांद नाथ का निधन

जन्मदिन पर PM मोदी ने लोकार्पित किया सरदार सरोवर बाॅंध

PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, पीएम करेंगे आज ये सब काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -