हिंदी दिवस: PM मोदी को आकर्षित करती है हिंदी, अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं
हिंदी दिवस: PM मोदी को आकर्षित करती है हिंदी, अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिंदी दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी है। इसी के साथ बताया है कि उन्हें यह भाषा आकर्षित करती है। जी दरअसल उन्होंने आज यानी बुधवार सुबह ट्वीट किया और लिखा, "हिंदी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है। इसकी सरलता, सहजता और संवेदनशीलता हमेशा आकर्षित करती है। हिन्दी दिवस पर मैं उन सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान दिया है।"

इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में PM मोदी के सबसे करीबी माने जाने वाले मौजूदा गृह मंत्री अमित शाह ने भी खास वीडियो संदेश जारी किया। है। आपको बता दें कि दुनिया के कई बड़े नेता हैं, जो अपने भाषणों के दौरान हिंदी का इस्तेमाल कर चुके हैं। जी हाँ और ऐसे नेताओं में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम स्कॉट मॉरिसन, इसराइल के पूर्व पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद शामिल हैं।

 

जी दरअसल हिंदी उन भाषाओं में गिनी जाती है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा बोली और समझी जाती हैं। आपको पता हो राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी (बाद में चलकर महात्मा कहलाए) ने कहा था कि हिंदी जनमानस की भाषा है। उन्होंने इसे देश की राष्ट्रभाषा बनाने की सिफारिश भी की थी। हिंदी दिवस के बारे में बात करें तो इसको 14 सितंबर 1949 से मनाया गया जब हिंदी को राजभाषा का दर्जा दिया गया था।

तमिलनाडु: मंत्री के भाषण के बीच गुल हुई बिजली, दो अफसरों का कर दिया तबादला

महोबा में बड़ा सड़क हादसा, खतरें में पड़ी दर्जनों स्कूली बच्चों की जान

बिजली मंत्री के आते ही गुल हो गई लाइट, सपा का तंज- 'ऊर्जा मंत्री तक तरस रहे है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -