'टीडीपी और जनसेना के घोषणापत्र से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, सीएम के दावे से शुरू हुआ विवाद
'टीडीपी और जनसेना के घोषणापत्र से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, सीएम के दावे से शुरू हुआ विवाद
Share:

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की एक ताजा टिप्पणी से राज्य की राजनीति गरमा चुकी है। दरअसल मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने दावा किया कि चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा और पवन कल्याण की पार्टी जन सेना पार्टी के संयुक्त घोषणापत्र से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो हटा दी गई है। सीएम ने दावा किया कि दिल्ली से एक कॉल आई, इसके उपरांत प्रधानमंत्री मोदी की फोटोज को दोनों पार्टियों के संयुक्त घोषणापत्र से हटाया जा चुका है। हालांकि NDA नेताओं ने मुख्यमंत्री जगन रेड्डी के दावे को खारिज कर दिया और बोला है कि सीएम ऐसे बयानों से गठबंधन में दरार पैदा करने का प्रयास किया गया है। 

सीएम ने घोषणापत्र पर उठाए सवाल: सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दावा किया कि 'घोषणापत्र में पूर्व में चंद्रबाबू नायडू की फोटो प्रमुखता से छपी थी और साथ में पीएम मोदी की भी तस्वीर थी, लेकिन घोषणापत्र जारी होने से पहले दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय से एक कॉल आई, जिसमें कथित तौर पर कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी की फोटो इस घोषणापत्र पर स्वीकार्य नहीं है।' सीएम रेड्डी ने बोला है कि 'इससे साफ पता चलता है कि उनके द्वारा किए गए वादे हकीकत से दूर हैं और उन्हें पूरा नहीं किया जा सकता।' 

आंध्र प्रदेश में TDP, जनसेना पार्टी, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का भाग भी है। TDP और जनसेना पार्टी के संयुक्त घोषणापत्र के अनावरण के बीच भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह मौजूद रहे, लेकिन इसे लेकर भी प्रश्न उठ रहे हैं कि सिद्धार्थनाथ सिंह ने घोषणापत्र हाथ में नहीं लिया। TDP और जनसेना पार्टी का घोषणापत्र मंगलवार को जारी किया गया, इसमें सभी महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा, दीपम योजना के तहत तीन सिलेंडर मुफ्त देने, 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये की आर्थिक सहायता देने, बेरोजगार युवाओं को हर महीने तीन हजार रुपये का भत्ता देने, हर घर में पानी का कनेक्शन देने, बच्चों की पढ़ाई के लिए हर परिवार को सालाना 15000 रुपये की आर्थिक सहायता देने जैसे वादे शामिल हैं। साथ ही इस घोषणापत्र में मुस्लिमों को हज यात्रा के लिए एक लाख रुपये देने और ईसाइयों को यरूशलम यात्रा कराने जैसे वादे भी मौजूद है। 

चंद्रबाबू नायडू ने बताई वजह: खबरों का कहना है कि वहीं चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के दावों पर सफाई देते हुए बताया कि NDA ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है और अब भाजपा के साथ विचार विमर्श के उपरांत TDP और जन सेना पार्टी ने अपना संयुक्त घोषणापत्र भी जारी कर दिया है। इस घोषणापत्र में सभी पार्टियों के विचार शामिल हैं। गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू बीते दिनों ही एनडीए में शामिल हुए। इससे पहले 2014 का लोकसभा चुनाव भी टीडीपी ने भाजपा के साथ लड़ा था, लेकिन 2019 के आम चुनाव में चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए से नाता तोड़ दिया है। अब 6 वर्ष के उपरांत फिर से चंद्रबाबू नायडू की एनडीए में वापसी हुई है। 

भारत समेत दक्षिण एशिया के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

अगर आप बनारस घूमने जा रहे हैं तो इन फूड्स का मजा जरूर लें, इनका स्वाद कभी नहीं भूलेंगे आप

2008 सीरियल ब्लास्ट: जमानत मांग रहे थे इंडियन मुजाहिदीन के 3 आतंकी, जानिए क्या बोली हाई कोर्ट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -