चक्रवाती तूफान 'Yaas' को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे उच्च स्तरीय मीटिंग
चक्रवाती तूफान 'Yaas' को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे उच्च स्तरीय मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के संकट के बीच चक्रवाती तूफान यास को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को अहम बैठक करने वाले हैं। इस मीटिंग में सभी सीनियर सरकारी अफसर सम्मिलित होंगे। पीएम मोदी इस बैठक में चक्रवात से निपटने के लिए तैयारियों का मुआयना करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की ये बैठक प्रातः 11 बजे होगी जिसमें सीनियर अफसरों के साथ-साथ एनडीएमए के प्रतिनिधि, टेलीकॉम के सेक्रेटरीज, पावर, सिविल एविएशन तथा अर्थ साइंस के मंत्री भी सम्मिलित होंगे। गृह मंत्री अमित शाह तथा अन्य मंत्री भी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे।

चक्रवाती तूफान यास 26 मई की शाम को पश्चिम बंगाल-ओडिशा के तटों तक पहुंच सकता है। चक्रवाती तूफान यास के संकट को देखते हुए ओडिशा सरकार ने तटीय जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। साथ-साथ इससे निजात पाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा में टीमों की तैनाती आरम्भ कर दी है।

वहीं कोरोना संक्रमण के बीच चक्रवाती तूफान यास की सुचना पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने शनिवार को अफसरों को सावधान रहने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि चक्रवात शेल्टरों में लग रहे भीड़ की वजह से वायरस का संक्रमण न फैले। अफसरों को लोगों के जीवन की रक्षा के लिए कदम उठाने का निर्देश देते हुए पटनायक ने कहा, “हर आपदा प्रबंधन के लिए, हमारा एकमात्र आदर्श वाक्य है ‘सभी जीवन कीमती हैं।’ इसलिए इस अवस्था में हमारा सबसे अहम काम निचले तथा संवेदनशील क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाना है।” 

संयुक्त अरब अमीरात स्वास्थ्य सेवा समूह ने कोरोनोवायरस नौकरी घोटाले फसे केरल के नर्सों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'यास' कभी भी दे सकता है दस्तक, ममता बनर्जी ने लिया हालात का जायजा

बीजेपी में शामिल होने के बाद आया TMC की पूर्व विधायक का बड़ा बयान, कहा- "मुझसे ममता दीदी को बदनाम करने..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -