9 सालों में पहली बार मिस्र की राजकीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह ने दिया है निमंत्रण
9 सालों में पहली बार मिस्र की राजकीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह ने दिया है निमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 21 जून को नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पहली बार संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (UN Headquarter) में योग सत्र का नेतृत्व करेंगे। बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने नौ साल पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के मंच से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के वार्षिक आयोजन का प्रस्ताव रखा था, उसके बाद यह पहली दफा होगा जब वह UN हेडक्वार्टर में योग सत्र की अगुवाई करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी 20 से 25 जून 2023 तक अमेरिका और मिस्र की यात्रा पर भी रहेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी देते हुए बताया है कि पीएम मोदी 24-25 जून 2023 तक मिस्र (Egypt) की राजधानी काहिरा की राजकीय यात्रा करेंगे। यह यात्रा मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी के आमंत्रण पर हो रही है। बता दें कि, यह पीएम मोदी की पहली मिस्र यात्रा होगी। कार्यक्रम को लेकर जारी एक नोटिफिकेशन में बताया गया है कि, 'नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योग सत्र में शामिल होने के लिए सादर आमंत्रित करते हैं।' बता दें कि, योग सत्र 21 जून को UN हेडक्वार्टर के ‘नॉर्थ लॉन’ में सुबह 8 बजे से 9 बजे तक होगा, जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित है।

इस ऐतिहासिक योग सत्र में UN के शीर्ष अधिकारियों, राजदूतों, दूतों, सदस्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही वैश्विक और प्रवासी समुदाय के प्रमुख सदस्यों के हिस्सा लेने की संभावना जताई जा रही है। परामर्श में अतिथियों और मौजूद लोगों को विशेष सत्र के लिए योग के अनुकूल पोशाक पहनने के लिए प्रोत्साहित किया गया है और कहा गया है कि सत्र के दौरान योग करने के लिए चटाई दी जाएगी।

मरीज को 'ब्रेनडेड' बताकर मलेशियाई नागरिक को लगा दिए उसके अंग, केरल में 8 डॉक्टरों पर 14 साल बाद दर्ज हुआ केस

'मेरी बेटी को ले गया फहद, उसका धर्म बदल दिया..', केरल हाई कोर्ट पहुंचा ईसाई पिता, 8 जून से लापता है लड़की

राघव चड्ढा के कारण ज्ञानी हरप्रीत सिंह को छोड़ना पड़ा अकाल तख़्त का अध्यक्ष पद ? रघुबीर सिंह को मिली जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -