स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती तक शुरू होगी सी प्लेन सेवा, इस दिन पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती तक शुरू होगी सी प्लेन सेवा, इस दिन पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Share:

अहमदाबाद: गुजरात को 31 अक्टूबर को एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. अहमदाबाद स्थित साबरमती रिवरफ्रंट और केवडिया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच सी-प्लेन सेवा आरंभ हो रही है, जिसका शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को करेंगे. पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर गुजरात में होंगे, इस दौरान वो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती रिवरफ्रंट तक की यात्रा सी-प्लेन में ही करेंगे. ये देश की पहली सी-प्लेन सर्विस होगी. 

आपको बता दें कि 31 अक्टूबर से 19 सीटर सी-प्लेन प्रतिदिन 4 उड़ान भरेगा. इसका किराया 4800 रुपये प्रति यात्री रखा गया है। सी-प्लेन सरदार सरोवर बांध की झील संख्या 3 में उतरेगा.  सी-प्लेन परियोजना की गिनती पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में होती है. 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने इसका शुभारंभ किया था, किन्तु अब इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ दिया गया है. 

ये सी-प्लेन कुछ दिनों पहले ही मालदीव से कोच्चि पहुंचा था, जिसके बाद अब ये गुजरात आ गया है. इसकी प्रारंभिक सेवा केवडिया से अहमदाबाद के बीच में ही रहेगी. पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद और केवडिया में सी प्लेन के लिए जेटी बनाने का कार्य चल रहा था और अन्य सभी तैयारियां की जा रही थीं.

कोटक बैंक ने इंडसइंड बैंक की संभावित अधिग्रहण बोली की शुरू की जांच

अरबिंदो ने 550 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए इस चीज पर किया समझौता

कोरोना पॉजिटिव पाए गए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -