अरबिंदो ने 550 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए इस चीज पर किया समझौता
अरबिंदो ने 550 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए इस चीज पर किया समझौता
Share:

फार्मास्युटिकल प्रमुख अरबिंदो फार्मा लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने निजी इक्विटी फर्म न्यू माउंटेन कैपिटल को 4,048 करोड़ रुपये में USD नैट्रल की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई, नेतरोल को विभाजित करने का करार किया है, या 550 मिलियन अमरीकी डालर का करार किया।

यह दिसंबर 2014 में अरबिंदो फार्मा ने नट्रोल का अधिग्रहण किया था। अरबिंदो फार्मा के बयान के अनुसार, यह पढ़ता है कि कंपनी ने जेरो फॉर्मूला के साथ गठबंधन करने के लिए न्यू माउंटेन कैपिटल के एक सहयोगी, नॉट्रोल को अरबोलो फार्मा यूएसए, इंक की एक इकाई को बेचने के लिए एक निश्चित समझौते पर पहुंच गया है। अखिल नकद लेनदेन का मूल्य अमरीकी डालर 550 मिलियन या मौजूदा विनिमय दर पर 4,048 करोड़ रुपये है। कंपनी ने कहा कि प्रथागत समापन की स्थिति और नियामक अनुमोदन के अधीन, लेनदेन जनवरी 2021 तक बंद होने की उम्मीद है।

31 मार्च, 2020 को समाप्त हुए एक वर्ष के लिए नैट्रॉल की वार्षिक बिक्री लगभग 157 मिलियन अमरीकी डॉलर थी। यह एक लगातार लाभदायक व्यवसाय रहा है, जो अरबिंदो के स्वामित्व के तहत सभी मोर्चों पर बढ़ रहा है। अरबिंदो फार्मा हितधारक मूल्यों को बढ़ाने के प्रमुख उद्देश्य के साथ केंद्रित पोर्टफोलियो विकास की दिशा में रणनीतिक विकल्पों का मूल्यांकन और समापन करने के लिए प्रतिबद्ध है। अरबिंदो फार्मा के एमडी एन गोविंदराजन के उद्धरण में लिखा है- हम एक उत्कृष्ट निजी इक्विटी खिलाड़ी को नेतरोल का कारोबार बेचकर खुश हैं, जो नेतरोल, उसके उत्पादों और ब्रांडों को आगे बढ़ाने के लिए अतिरिक्त संसाधनों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। नट्रोल के विभाजन से प्राप्त आय का उपयोग ऋण और अन्य नई रणनीतिक पहलों को कम करने के लिए किया जाएगा। 796.20, एनएसई पर अपने पिछले समापन से 1.71 प्रतिशत ऊपर, सोमवार सुबह सत्र के दौरान विकास के लिए प्रतिक्रिया, Aurbindo फार्मा के शेयरों रुपये में उच्चतर उद्धृत किया।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

वेदांता बोर्ड ने 9.50 रुपये के पहले अंतरिम लाभांश को दी मंजूरी

US डॉलर के मुकाबले 16 पैसे टूटा रुपया, ट्रेडिंग के लिए एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -