कोटक बैंक ने इंडसइंड बैंक की संभावित अधिग्रहण बोली की शुरू की जांच
कोटक बैंक ने इंडसइंड बैंक की संभावित अधिग्रहण बोली की शुरू की जांच
Share:

कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड कथित तौर पर छोटे प्रतियोगी इंडसइंड बैंक लिमिटेड के संभावित अधिग्रहण का पता लगा रहा है। यदि ऐसा कोई सौदा होता है, तो यह भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में, विशेष रूप से खुदरा क्षेत्र में, कोटक महिंद्रा की मौजूदगी को बढ़ा सकता है।

इंडसइंड बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के प्रस्तावित अधिग्रहण की रिपोर्टों का खंडन किया है और इस पद को पुरुषवादी नाम दिया है। इंडसइंड बैंक, इंडसइंड-इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) के प्रचारक, उक्त अफवाह को पूरी तरह से नकारते हैं और इसे दुर्भावनापूर्ण, असत्य और निराधार मानते हैं। इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स को हिंदुओं और विदेशी भारतीय प्रवासी भारतीयों से अन्य सफल एनआरआई के व्यापक आधार द्वारा बढ़ावा दिया जाता है।

जब भी वित्तीय संकटों ने भारतीय अर्थव्यवस्था और उसके वित्तीय संस्थानों को प्रभावित किया है, इंडसइंड बैंक के प्रमोटर ने बैंक की वित्तीय स्थिति का समर्थन और सुधार करने के लिए सकारात्मक हस्तक्षेप किया है। इसके पास 2002 में इंडसइंड एंटरप्राइजेज एंड फाइनेंस लिमिटेड के 2002 में अधिग्रहण की सुविधा का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है, इसके बाद 2004 में अशोक लीलैंड फाइनेंस लिमिटेड का एक और है। हाल ही में जुलाई 2019 में, इसने भारत फाइनेंशियल इन्क्लूजन लिमिटेड (BFIL) के अधिग्रहण का समर्थन किया ) इंडसइंड बैंक द्वारा। प्रमोटर इंडसइंड बैंक की पहल का समर्थन करना जारी रखेगा ताकि भविष्य में क्षितिज पर इस तरह के अवसर पैदा हों। यह याद रखने योग्य है कि चार संस्थागत और पांच निजी सहित नौ मूल लाइसेंसधारियों के बीच, जिसे 1994 में बैंकिंग परिचालन स्थापित करने की अनुमति दी गई थी, इंडसइंड बैंक एकमात्र निजी रूप से पदोन्नत बैंक है जो प्रमोटर समर्थन के कारण अपने कार्यों को सफलतापूर्वक जारी रखता है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को हुआ कोरोना, ब्रीच कैंडी में हुए भर्ती

बिहार चुनाव: सुशिल मोदी ने दिए चुनावी हिंसा के आंकड़े, तेजस्वी पर यूँ साधा निशाना

नितीश कुमार पर चिराग का वार, कहा- जंगलराज के बाद आया नितीशराज, लेकिन नहीं हुआ विकास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -