भाविना पटेल ने देशवासियों को समर्पित किया मेडल, PM मोदी ने फोन कर कही यह बात
भाविना पटेल ने देशवासियों को समर्पित किया मेडल, PM मोदी ने फोन कर कही यह बात
Share:

नई दिल्ली: टोक्यो पैरालम्पिक में टेबल टेनिस स्पर्धा के महिला सिंगल्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली भाविना बेन पटेल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत की। जी हाँ और इसी बातचीत के दौरान उन्होंने उन्हें बधाई दी। जी दरअसल PM मोदी ने फोन पर भाविना बेन पटेल की तारीफ की और उनसे कहा कि 'उन्होंने इतिहास रच दिया है।' इसी के साथ पीएम ने भाविना को भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी। वहीँ इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर इस जीत को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि 'इससे युवा खेलों के प्रति आकर्षित होंगे।'

जी दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर एक ट्वीट कर लिखा, “असाधारण भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने देश के लिए ऐतिहासिक रजत पदक जीता है। इसके लिए उन्हें बधाई। उनकी जीवन यात्रा प्रेरणादायक है और वह युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेंगी।” वहीँ दूसरी तरफ रजत पदक जीतने के बाद भाविना ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि पैरालंपिक में पहली बार पैरा टेबल टेनिस में पहली बार भारतीय महिला ने पदक जीतकर इतिहास रचा। मैं कोच को धन्यवाद देती हूं। मेरे रिश्तेदारों ने बहुत प्रेरित किया। मेरे जितने भी चाहने वाले है उन्हें और सभी देशवासियों को यह मेडल समर्पित करना चाहती हूं। उनके सहयोग से मैं यहां नहीं पहुंच सकती थी।”

आप सभी को बता दें कि भाविना बेन पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। जी दरअसल उनसे पहले भारतीय पैरालंपिक समिति (PCI) की मौजूदा अध्यक्ष दीपा मलिक पांच साल पहले रियो पैरालंपिक में गोला फेंक में रजत पदक के साथ पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं थी।

कोरोना संक्रमण: देश में 45,083 नए केस, 460 मरीजों की मौत

जल्द ही बड़े परदे कर डेब्यू करने जा रही है ग्रैमी विजेता H.E.R

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द बढ़ेगा डीए और वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -