कोरोना संक्रमण: देश में 45,083 नए केस, 460 मरीजों की मौत
कोरोना संक्रमण: देश में 45,083 नए केस, 460 मरीजों की मौत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से उछाल देखने के लिए मिल रहा है। आज यानी रविवार को भारत में कोरोना वायरस के 45,083 मामले सामने आए हैं। लेकिन खुश की बात यह है कि यह संख्या शनिवार को आए मामलों से कम है। जी दरअसल बीते शनिवार को देश में कोरोना के 46,759 नए मामले दर्ज किए गए थे जिससे सरकार की चिंता बढ़ गई थी। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का कहना है बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के एक दिन में 45,083 नए मामले आए, वहीं 460 मरीजों ने जान गंवा दी।

वहीँ सामने आने वाली रिपोर्ट्स को माना जाए तो आज यानी रविवार को 35,840 मरीज ठीक हुए जिसके साथ ही रिकवरी रेट 97।53 प्रतिशत पर पहुंच गया है। वहीँ एक्टिव मामलों की संख्या 3,68,558 है। इसी के साथ भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) का कहना है कि बीते शनिवार को देश में कोरोनावायरस के लिए 17,55,327 सैंपल टेस्ट किए गए। वहीँ यह भी कहा गया है कि, 'रविवार तक कुल 51,86,42,929 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।' इन सभी के बीच सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले वाले राज्य केरल में लगातार चौथे दिन 30 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए।

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के बढ़ रहे केसेज ने लोगों के बीच तीसरी लहर का डर बना दिया है। यहाँ का प्रसिद्ध त्योहार ओणम बहुत धूम-धाम से मनाया गया और इसी के जश्न के बाद 5 दिन में राज्य के अंदर डेढ़ लाख केस आ चुके हैं। यहाँ स्थिति खराब पर खराब होती जा रही है और इसी के चलते अब मुख्यमंत्री पी। विजयन ने अगले हफ्ते से राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द बढ़ेगा डीए और वेतन

MP: आदिवासी को पीटकर बाँधा गाड़ी से और घसीटा 100 मीटर तक

फटे कपड़े में गहना ने शेयर की तस्वीर, कहा- 'पुलिस ने ये किया है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -