मुस्लिम बहुल लक्षद्वीप में बोले PM मोदी- 'भले ही क्षेत्रफल में छोटा है, लेकिन इसका दिल बहुत बड़ा है'
मुस्लिम बहुल लक्षद्वीप में बोले PM मोदी- 'भले ही क्षेत्रफल में छोटा है, लेकिन इसका दिल बहुत बड़ा है'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार (3 जनवरी) को कहा कि लक्षद्वीप एक छोटा द्वीपसमूह है, मगर इसका दिल बड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी का यह बयान केंद्र शासित लक्षद्वीप में 1,150 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद आया है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा, "भले ही लक्षद्वीप क्षेत्रफल में छोटा है, मगर इसका दिल बहुत बड़ा है। मैं यहां मिल रहे प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत हूं और मैं आप सभी का आभार जताता हूं।" 

प्रधानमंत्री मोदी ने द्वीपसमूह के लिए ऐसे वक़्त में परियोजनाओं का उद्घाटन किया था, जब हाल ही में यहां सरकार की तरफ से शुरु किए गए सुधारों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे। परियोजनाओं को एक कार्यक्रम में लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में महिलाओं और बच्चों समेत सैकड़ों द्वीपवासी सम्मिलित हुए थे। इसके चलते एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र की पिछली गैर-भाजपा सरकारों पर कटाक्ष किया तथा कहा कि दशकों से उनकी एकमात्र प्राथमिकता सिर्फ अपनी पार्टी का विकास करना थी। इस के चलते इन राजनीतिक दलों ने दूर-दराज के राज्य, सीमावर्ती क्षेत्र, या जो समुद्र के मध्य भाग पर कोई ध्यान नहीं दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने सीमावर्ती और समुद्र क्षेत्रों को प्राथमिकता पर रखा है। उन्होंने कहा, "2020 में मैंने आपको गारंटी दी थी कि अगले 1,000 दिनों के अंदर आपको तेज इंटरनेट सुविधा मिलेगी और आज कोच्चि-लक्षद्वीप सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया है। अब लक्षद्वीप में इंटरनेट 100 गुना अधिक स्पीड से उपलब्ध होगा।" बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अगस्त 2020 में दिल्ली के लाल किले में अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में इस परियोजना का ऐलान किया था। इसका उद्देश्य लक्षद्वीप द्वीप पर इंटरनेट की स्पीड को तेज करना है। अफसरों के मुताबिक, द्वीपों में इंटरनेट की गति अब 1।7 जीबीपीएस से 200 जीबीपीएस तक बढ़ जाएगी।  

समधन को चाय पिलाकर समधी ने किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाया और फिर...

'मेरे 23 साल के करियर में ऐसा नहीं हुआ...', आखिर क्यों भड़के CJI चंद्रचूड़?

'मामा का घर' होगा शिवराज सिंह के नए आवास का नाम, भावुक अपील कर बोले- 'नि:संकोच आइए...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -