पीएम मोदी ने किया छत्रपति शिवाजी को याद, कहा- 'महान महानायक और भारत का गौरव...'
पीएम मोदी ने किया छत्रपति शिवाजी को याद, कहा- 'महान महानायक और भारत का गौरव...'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए “महान महानायक” तथा भारत का गौरव बताया. वह मध्य रेलवे के ठाणे-दिवा खंड पर दो अतिरिक्त रेल लाइनों (पांचवीं एवं छठी) का उद्घाटन करने तथा नई उपनगरीय ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के पश्चात् बोल रहे थे. उन्होंने कहा, "कल (19 फरवरी) छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती है. मैं भारत के गौरव, भारत की पहचान तथा उसकी संस्कृति के रक्षक को सलाम करता हूं जो एक महान महानायक थे." बता दे कि छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को शिव जयंती के तौर पर मनायी जाती है.

वही महाराष्ट्र कांग्रेस ने मांग की है कि पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण महामारी के चलते 2020 के प्रवासी संकट पर अपनी टिप्पणी से प्रदेश का “अपमान” करने के लिए शिव जयंती पर क्षमा मांगें. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि कांग्रेस इस मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी नेता नेता देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी भेजेगी. 

इसके साथ ही पटोले ने कहा था पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता पर कोरोना संक्रमण फैलाने का इल्जाम लगाकर संसद में महाराष्ट्र का अपमान किया है. अपनी इस मांग के लिए कि पीएम मोदी अपमान के लिए प्रदेश से माफी मांगें, कांग्रेस अपने आंदोलन का एक नया चरण आरम्भ करेगी. 

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिले देशभर के दिग्गज सिख नेता, क्या पंजाब में पलटेगा पासा ?

ममता बनर्जी को बनाया माँ दुर्गा, मोदी को महिषासुर.., बंगाल में TMC के पोस्टर पर बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -