UAE में PM मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, बुर्ज खलीफा पर तिरंगे के साथ छाए प्रधानमंत्री
UAE में PM मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, बुर्ज खलीफा पर तिरंगे के साथ छाए प्रधानमंत्री
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी फ्रांस की यात्रा समाप्त कर UAE पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री अबू धाबी एयरपोर्ट पर उतरे। अबू धाबी एयरपोर्ट पर क्राउन प्रिंस एचएच शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने उनका स्वागत किया। वहीं मोदी के स्वागत में दुबई में बनी दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा पर भारतीय तिरंगे के साथ मोदी की फोटो को दिखाया गया। उनके स्वागत में लाइट से लिखा गया- वेलकम ऑनरेबल प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी।

अपनी यात्रा के चलते पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ प्रमुख द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री का दोपहर लगभग 2:10 बजे औपचारिक स्वागत होगा। फिर प्रतिनिधिमंडल वार्ता होगी। फिर दोपहर 3:20 बजे लंच होगा। फिर 4:45 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री बनने के बाद UAE का यह उनका 5वां दौरा है। अगस्त 2015 को उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात की पहली यात्रा की थी। यह 34 वर्ष पश्चात् किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यूएई यात्रा थी।

भारत और UAE के बीच ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा और रक्षा क्षेत्रों को लेकर चर्चा हो सकती है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत से रवाना होने से पहले कहा था- मैं अपने मित्र, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए उत्सुक हूं। हमारे दोनों देश व्यापार, निवेश, ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, शिक्षा, फिनटेक, रक्षा, सुरक्षा एवं मजबूत लोगों से लोगों के बीच संबंधों जैसे व्यापक क्षेत्रों में जुड़े हुए हैं। बीते वर्ष, राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद और मैं हमारी साझेदारी के भविष्य पर एक रोडमैप पर सहमत हुए। मैं उनके साथ हमारे संबंधों को और गहरा करने के बारे में चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे भरोसा है कि UAE की मेरी यात्रा हमारी व्यापक रणनीतिक में एक नए अध्याय की शुरुआत करेगी।

उमेश पाल की हत्या में शामिल था अतीक का पूरा परिवार, नाबालिग बेटों ने ही की थी रेकी - यूपी पुलिस की चार्जशीट

'मैतेई के खिलाफ कूकी समुदाय को भड़काया, हमें माफ कर दो..', मणिपुर हिंसा पर ट्राइबल लीडर फोरम ने स्वीकार की गलती

'मणिपुर पर युरोपियन यूनियन चर्चा कर रहा और PM मोदी राफेल खरीद रहे..', फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -