'मणिपुर पर युरोपियन यूनियन चर्चा कर रहा और PM मोदी राफेल खरीद रहे..', फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला
'मणिपुर पर युरोपियन यूनियन चर्चा कर रहा और PM मोदी राफेल खरीद रहे..', फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. मणिपुर हिंसा को लेकर यूरोपीय यूनियन (EU) की संसद में हुई चर्चा को लेकर उन्होंने पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए. इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर भी निशाना साधा. उन्होंने पीएम मोदी को फ्रांस के नेशनल डे पर चीफ गेस्ट बनाए जाने का कनेक्शन राफेल डील से जोड़ा.

 

आज यानी शनिवार (15 जुलाई) राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मणिपुर जल गया. यूरोपीय यूनियन की संसद में भारत के आंतरिक मुद्दे पर चर्चा हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं. इस बीच राफेल ने उन्हें बैस्टिल डे का टिकट दिला दिया.' बता दें कि, भारत सरकार ने भारतीय नौसेना के लिए फ्रांस से 26 नौसेन राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के फैसले के बारे में जानकारी दी है. इसके तहत इंडियन नेवी को फ्रांस की दसॉ एविएशन से 26 नए एडवांस राफेल जेट प्राप्त करेंगे, जो खास तौर पर नेवी की आवश्यकताओं के हिसाब से डिजाइन होंगे. भारत में इन फाइटर जेट्स के सफल ट्रायल के बाद सरकार ने इन विमानों की खरीद पर आगे बढ़ने का निर्णय लिया है.

राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर चुप रहने का इल्जाम लगाया. उन्होंने यूरोपीय यूनियन में इस मुद्दे पर हुई चर्चा का भी उल्लेख किया. बता दें कि, यूरोपीय संघ की संसद ने मणिपुर में हाल में हुई हिंसा को लेकर भारत में मानवाधिकारों की स्थिति पर गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित किया. प्रस्ताव में आरोप लगते हुए कहा गया कि अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति असहिष्णुता के कारण मणिपुर में हिंसा के  हालात पैदा हुए. वहीं, यूरोपीय संघ की संसद में पारित किए गए एक प्रस्ताव को भारत ने 'औपनिवेशिक मानसिकता' से प्रेरित बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत के आंतरिक मामलों में इस प्रकार का दखल अस्वीकार्य है.

NDA में मांझी-पासवान की एंट्री तय! बैठक के लिए दोनों नेताओं को नड्डा ने भेजा न्योता, मिशन 2024 पर होगा मंथन

'दिल्ली वालों को डुबोकर मारना चाहती है भाजपा, बाढ़ उसी की साजिश...', AAP का अजीबोगरीब दावा

'नेहरू के कुकर्मों की कीमत आज भी चुका रहा देश..', जम्मू कश्मीर की अखंडता पर कांग्रेस ने घेरा, तो भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -