उमेश पाल की हत्या में शामिल था अतीक का पूरा परिवार, नाबालिग बेटों ने ही की थी रेकी - यूपी पुलिस की चार्जशीट

उमेश पाल की हत्या में शामिल था अतीक का पूरा परिवार, नाबालिग बेटों ने ही की थी रेकी - यूपी पुलिस की चार्जशीट
Share:

लखनऊ: बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड (2005) के मुख्य गवाह रहे उमेश पाल के क़त्ल के मामले में प्रयागराज पुलिस ने चार्जशीट फाइल कर दी है। इस चार्जशीट में कहा गया है कि उमेश पाल की हत्या में मृतक माफिया अतीक अहमद के दो नाबालिग समेत सभी पाँच बेटे शामिल थे। पुलिस ने अपने आरोपपत्र में असद अहमद, अली अहमद, मोहम्मद उमर और दोनों नाबालिग बेटों को आरोपित बनाया है। दूसरी चार्जशीट में कुल 8 लोग आरोपित हैं। इनमें अतीक के दो नाबालिग बेटों के साथ ही, अतीक के नौकर राकेश उर्फ लाला, ड्राइवर कैश अहमद के साथ मोहम्मद अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद और नौकर शाहरुख का नाम शामिल किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रयागराज के SC-ST कोर्ट में दाखिल किए गए इस आरोपपत्र में पुलिस ने अतीक के बहनोई डॉक्टर अखलाक अहमद और उसके वकील खान सौलत हनीफ का नाम भी जोड़ा है। इन दोनों ने हत्या के आरोपितों को अपने घर में शरण दी थी और उन्हें भगाने में आर्थिक सहित कई तरह की सहायता दी थी। आरोपपत्र में वकील सौलत ने अतीक अहमद की अवैध कारोबार एवं संपत्तियों के संबंध में जो जानकारी दी है, उसका भी जिक्र किया गया है। चार्जशीट में कहा गया है कि सौलत हनीफ ने अपने आईफोन से उमेश पाल के साथ ही उसकी पत्नी जया पाल की फोटो भी असद को भेजी थी। आरोपपत्र में पुलिस ने 11 फरवरी को बरेली जेल में अतीक अहमद के भाई अशरफ के साथ शूटरों की हुई मुलाकात का CCTV फुटेज भी शामिल किया है। इसके साथ ही, 7 अन्य फोटो भी दिया गया था। 13 और 15 फरवरी को नैनी जेल में अली से सदाकत, मोहम्मद गुलाम और गुड्डू मुस्लिम की मुलाकात की चार फोटो भी चार्जशीट में प्रमाण के रूप में लगाई गई हैं। बता दें कि, उमेश पाल हत्याकांड में लगभग 11 लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस की जाँच के बाद चार्जशीट में अतीक के दो नाबालिग बेटों का नाम भी शामिल किया गया है। 

बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े बीच सड़क पर उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद अतीक के दोनों नाबालिग बेटों को पुलिस ने उठा लिया था। दोनों को रिमांड होम में रखा गया है। अतीक के इन दोनों नाबालिग बेटों ने ही उमेश पाल के घर की रेकी की थी। अतीक अहमद के दो अन्य बेटे उमर और अली अभी जेल में कैद हैं। वहीं, एक बेटा असद अहमद पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो चुका है। असद हत्या को अंजाम देने के बाद फरार हो गया था और पुलिस निरंतर उसकी तलाश कर रही थी। उमेश पाल हत्याकांड के आरोपितों में छह मारे जा चुके हैं। इनमें से अतीक, उसका भाई अशरफ, बेटा असद समेत अन्य आरोपित शामिल हैं। वहीं, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की बीवी और गुड्डू मुस्लिम अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस उन्हें तलाश कर रही है।

उमेश पाल हत्या मामले में उनकी पत्नी जया पाल ने 25 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज थाने में केस दर्ज कराया था। इसमें अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता, बेटों, गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम व अन्य को आरोपी बनाया गया था। इस FIR के बाद IPC की धारा 147, 148, 149, 302, 307, 305, 34, 120बी के अलावा विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3, क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की धारा 7, एसटी एक्ट की धारा 3(2)(5) के तहत केस दर्ज किया गया और कार्रवाई हुई।

'मणिपुर पर युरोपियन यूनियन चर्चा कर रहा और PM मोदी राफेल खरीद रहे..', फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला

इंडियन नेवी को मिलेंगे 26 राफेल फाइटर जेट, फ्रांस से डील के बाद केंद्र ने कर दिया ऐलान

फ्रांस दौरे के बाद UAE पहुंचे पीएम मोदी, क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -