G20 Summit में हिस्सा लेने रोमा कन्वेंशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा
G20 Summit में हिस्सा लेने रोमा कन्वेंशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी, ग्रुप ऑफ 20 (G20 Summit) शिखर सम्मेलन में शामिल होने रोमा कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं. इटली के पीएम मारियो द्राघी (Mario Draghi) ने रोम में पीएम मोदी का नेतृत्व किया. शिखर सम्मेलन शनिवार को रोम (Rome) में आरंभ हुआ. दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के राष्ट्राध्यक्ष और सरकार, आमंत्रित देशों और अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ, अंतर्राष्ट्रीय एजेंडा के कई प्रमुख विषयों को संबोधित करेंगे.

शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को इटली पहुंचे. यह आठवां G20 शिखर सम्मेलन है, जिसमें पीएम मोदी हिस्सा ले रहे हैं. शुक्रवार को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला (Harsh Vardhan Shringla) ने कहा था कि पीएम मोदी वैश्विक आर्थिक स्थिति, कोरोना वायरस महामारी, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर G20 नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

इसके साथ ही पीएम मोदी का आज शनिवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो (Joko Widodo) के साथ बैठक करने का भी कार्यक्रम हैं. इसके साथ पीएम मोदी सिंगापुर के पीएम ली होसेन लूंग (Lee Hosein Loong) के साथ भी बैठक कर सकते हैं. शाम के वक़्त पीएम मोदी का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए टर्मे डि डायोक्लेजियानो (Terme di Diocleziano) शामिल होने का कार्यक्रम है.

पुनीत राजकुमार के पार्थिव शरीर को देख रो पड़े साउथ सुपरस्टार्स, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भारी भीड़

बिडेन ने फिर से विश्वास स्थापित करने की कोशिश में इमैनुएल मैक्रोन की बैठक

नेबेंजिया ने कहा- "रूसी-अमेरिकी संबंध सामान्य से बहुत दूर हैं..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -