नेबेंजिया ने कहा-
नेबेंजिया ने कहा- "रूसी-अमेरिकी संबंध सामान्य से बहुत दूर हैं..."
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में मॉस्को के स्थायी प्रतिनिधि, वसीली नेबेंजिया के अनुसार, डोनाल्ड ट्रम्प के नेतृत्व में पिछले प्रशासन में सुधार के बावजूद, रूस और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संबंध सामान्य और उपयुक्त से बहुत दूर हैं। "सामान्य तौर पर, मैं कहूंगा कि कुछ चीजें हैं जो पिछले प्रशासन के बाद से बदल गई हैं। कुछ वार्तालाप हैं जो शुरू हो गए हैं" नेबेंजिया ने कहा कि उनमें से एक रणनीतिक स्थिरता पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि पहले ही दो दौर हो चुके हैं, और बातचीत राजनीतिक होने के बजाय अधिक व्यवसाय जैसी हो गई है।

उन्होंने कहा "पेशेवर उन लोगों में से हैं। वे एक ही स्तर पर संवाद करते हैं। बेशक, मुद्दे बेहद जटिल हैं। लेकिन, और यह महत्वपूर्ण है, बातचीत फिर से शुरू हो गई है" उन्होंने कहा कि बिडेन प्रशासन ने गोर्बाचेव-रीगन फॉर्मूले की पुष्टि की है कि परमाणु युद्ध में कोई भी नहीं जीतता है, इसे रूस द्वारा एक बहुत ही सकारात्मक संकेत के रूप में देखा जाता है।

चर्चा का एक अन्य महत्वपूर्ण विषय, नेबेंज़िया के अनुसार, साइबर सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि बाइडेन के पदभार संभालने से पहले रूस ने कई बार अमेरिका के साथ सार्थक साइबर सुरक्षा वार्ता की पेशकश की थी, लेकिन प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया था। "अब जब हमने फिर से शुरू कर दिया है, तो हम बातचीत कर रहे हैं। जहां तक ​​​​मुझे पता है, हम (यूएस) प्रशासन के साथ सहमत हैं कि दोनों पक्षों को प्रभावित करने वाली किसी भी साइबर स्पेस घटनाओं के बारे में एक-दूसरे को सूचित रखें।"

कर्नाटक सीएम ने अभिनेता पुनीत राजकुमार को दी अंतिम श्रद्धांजलि

हाईकोर्ट ने लिया त्रिपुरा हिंसा का स्वतः संज्ञान. राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

भाजपा की मांग को मिला AAP विधायक का समर्थन, LG से मांगी यमुना किनारे छठ पूजा की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -